MP Election 2023: कांग्रेस के काले दौर में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य बना, हमने वो कलंक...' CM शिवराज विपक्ष पर जमकर बरसे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस पर जमकर बरसे, उन्होंने कहा कि कई सालों पुराने कलंक को हमने धोने काम किया है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • कांग्रेस ने विकास की गति को रोका
  • कमलनाथ ने केंद्र की कई योजनाओं को रोका: CM

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एमपी को कांग्रेस ने बीमारू राज्य बना दिया था. हमने इस कलंक को मिटाने काम किया. सीएम शिवराज ने सोमवार को राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में आम सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टियों पर टिप्पणी की है.

कांग्रेस के शासनकाल में टूटी-फूटी सड़कें थीं: सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, हमने मध्य प्रदेश में विकास की परियोनजनाओं को चलाया है, जिस कारण आज राज्य प्रगति के पथ पर चल रहा है. उन्होंने लोगों से कहा कि उस दौर को याद कीजिए जब कांग्रेस ने राज्य को बीमारू बना दिया था. हमने उस कंलक को हटाने का काम किया है. उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस के शासनकाल में कई किलोमीटर टूटी-फूटी सड़कें थीं, हमने सड़कों का जाल बिछाया और पांच लाख किलोमीटर सड़कें बनवाईं. 

रोज जाती थी दो-तीन घंटे बिजली 

सीएम ने कहा, कांग्रेस के शासनकाल में दो-तीन घंटों तक बिजली चली जाती थी और राज्य में 2900 मेगावाट बिजली का ही उत्पादन होता था. आज हमारी सरकार ने 29000 मेगावाट तक बढ़ा दिया है. साथ ही गरीब लोग गरीबी का अभिशाप झेलने को मजबूर होते थे, लेकिन मुझे आज यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने 1.36 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने काम किया है. यह चमत्कार इसलिए कर पाए क्योंकि राज्य में डबल इंजन की सरकार है, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राज्य में विकास तेजी से हो रहा है. 

कमलनाथ ने चलाईं थी 15 महीने की सरकार 

सीएम चौहान ने कमलनाथ की 15 की महीने सरकार के शासन काल पर हमला बोलते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों को आवास योजना के तहत घर दिलवाने का काम किया और कमलनाथ ने 2 लाख घर वापस करने का काम किया. जल जीवन के लिए भी केंद्र सरकार ने पैसा भेजा लेकिन कमलनाथ ने उन रुपयों का भी इस्तेमाल नहीं किया. लेकिन जब हम सत्ता में वापस आए तो हमने 67 लाख घरों में हर घर में पानी का नल लगवाया. 

calender
26 September 2023, 10:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो