Maharashtra: सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र स्पीकर पर लगाया आरोप, कहा- असंवैधानिक सरकार का करते हैं समर्थन

Maharashtra: संजय राउत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि राजनीतिक पार्टी के कुछ सांसद अगर अपना दल बदलते है तो इसका मतलब विभाजन नहीं है. उन्होंने आगे कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के साफ निर्देश के बाद भी स्पीकर अपना समय नष्ट कर रहे हैं. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Maharashtra: शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर पर बड़ा आरोप लगाया है. जिसमें उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट द्वारा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं के निर्णय में वह जानबूझ कर देरी कर रहे है. इसके साथ ही राहुल नार्वेकर को देखकर ऐसा लग रहा है कि वे असंवैधानिक सरकार के समर्थन में हैं.

"स्पीकर अपना समय नष्ट कर रहे हैं"

महाराष्ट्र के वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बगावत के बाद शिवसेना अब दो धड़ों में बंट चुकी है. जिसके बाद से ही इन दोनों के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस विवाद पर आज सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई. इस पर संजय राउत ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि राजनीतिक पार्टी के कुछ सांसद अगर अपना दल बदलते है तो इसका मतलब विभाजन नहीं है. उन्होंने आगे कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के साफ निर्देश के बाद भी स्पीकर अपना समय नष्ट कर रहे हैं. वह असंवैधानिक सरकार का समर्थन कर रहे हैं.' 

चीनी मील को नियंत्रित करने वाले मंत्रियों पर भी साधा निशाना

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने एकनाथ शिंदे और अन्य सांसदों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दायर की थी. शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा, 'हमनें इस मामले को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखा है और हम न्याय की उम्मीद करते हैं.' वहीं उन्होंने महाराष्ट्र में चीनी मील को नियंत्रित करने वाले मंत्रियों पर निशाना साधते हुए कहा, 'वित्तीय अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रही कुछ चीनी मीलों को नियंत्रित करने वाले मंत्रियों ने अपना दल बदलकर राज्य सरकार में शामिल हो गए.

अजीत पवार का भी नाम शामिल

राज्य सभा सांसद संजय राउत ने बताया कि उन्होंने इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसियों से कई बार बात की. उन्होंने आगे कहा कि प्रवर चीनी मिल को नियंत्रित करने वाले भाजपा से राज्य के राजस्व मंत्री राधाकृष्णा विखे पाटिल पर 200 करोड़ रुपये तो वहीं भाजपा विधायक राहुल कुल पर 500 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप है. जरंदेश्वर चीनी मिल, जो की डिप्टी सीएम अजीत पवार से जुड़ा है, का मामला भी ऐसा ही है.

calender
18 September 2023, 06:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो