Asian Games 2023: रिंकू सिंह ने किया बड़ा दावा, बोले- 'भारत एशियन गेम्स में जीतेगा गोल्ड मेडल'

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ संभालते हुए नजर आएंगे. वहीं, इस टीम में रिंकू सिंह को भी शामिल किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rinku Singh On Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ संभालते हुए नजर आएंगे. वहीं, इस टीम में रिंकू सिंह को भी शामिल किया गया है. दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रिंकू सिंह ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था.

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में यश दयाल के ओवर की आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के जड़कर कोलकाता को जीत दिलाई थी. इसके बाद रिंकू सिंह को भारतीय टीम के लिए खेलने का अवसर मिला.

एशियन गेम्स को लेकर रिंकू सिंह ने कहा -

बता दें कि एशियन गेम्स से पहले रिंकू सिंह ने बड़ा दावा किया है. दरअसल रिंकू सिंह ने कहा कि, "मुझे पूरा भरोसा है भारतीय टीम एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में जरूर सफल होगी. हमारे पास टैलेंटेट कप्तान हैं. हमारी टीम का नेतृत्व ऋतुराज गायकवाड़ करेंगे. मैं ऋतुराज के नेतृत्व में खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं. मैं जल्द से जल्द टीम जुड़ने का प्रयास कर रहा हूं. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल अवश्य जीतेगी."

रिंकू सिंह का अब तक का प्रदर्शन -

गौरतलब हो कि रिंकू सिंह ने 2 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. इस 2 मुकाबलों में रिंकू सिंह ने 38.00 की औसत और 180.95 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 38 रन बनाए हैं. इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह ने कुल 31 मुकाबले खेले हैं. इन 31 मुकाबलों में रिंकू सिंह ने कुल 725 रन बनाए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह की औसत 36.25 तो वहीं स्ट्राइक रेट 142.16 की रही है. इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 67 रन है. रिंकू सिंह ने अपने शॉट लगाने की काबिलियत से हर किसी को प्रभावित किया है. हालांकि देखना यह दिलचस्प रहेगा कि एशियन गेम्स में रिंकू सिंह किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.

calender
18 September 2023, 06:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो