IND vs SL: मोहम्मद सिराज ने पहले मैच और फिर जीता दिल, मैदान कर्मियों को दिया प्लेयर ऑफ द मैच और प्राइज मनी

IND vs SL: मोहम्मद सिराज को शानदार प्रदर्शन (6 विकेट) करने पर 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया था और उन्होंने अपनी प्राइज मनी और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी श्रीलंकाई ग्राउंड स्टाफ को दे दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mohammed Siraj Dedicates His MOTM Award To Groundsman: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में अपनी धारदार गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है. इतना ही नहीं मुकाबला समाप्त होने के बाद सिराज ने हर किसी का दिल भी जीत लिया है.

दरअसल, सिराज को शानदार प्रदर्शन (6 विकेट) करने पर 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया था और उन्होंने अपनी प्राइज मनी और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी श्रीलंकाई ग्राउंड स्टाफ को दे दिया है. हालांकि सिराज के अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल ने भी ग्राउंड स्टाफ को राशि भेंट की है.

बता दें कि एशिया कप 2023 फाइनल में 6 विकेट लेने के बाद मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच तौर पर 5,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 4 लाख रुपए) मिले थे.

सिराज ने इस अवॉर्ड को लेने के बाद कहा कि, "मैं काफी लंबे समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं. हालांकि मुझे विकेट नहीं मिल पा रहे थे. लेकिन इस मुकाबले में मुझे यह कामयाबी मिल गई. इस विकेट पर गेंद काफी स्विंग हो रही थी, जिसका लाभ मैंने उठाया है. मैं यह प्राइज मनी श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को देना चाहता हूं. यह टूर्नामेंट उनके बिना होना असंभव था."

ACC ने भी ग्राउंड स्टाफ को राशि देने का किया ऐलान -

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 का आयोजन श्रीलंका में किया गया था, जहां बारिश लगभग हर मुकाबले लगातार खलल डाल रही थी. लेकिन ग्राउंड स्टाफ ने लगातार कड़ी मेहनत की है. हालांकि फाइनल होने के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ग्राउंड स्टाफ की जमकर तारीफ की और उन्हें 50,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 42 लाख रुपए) की राशि दी है. भारतीय टीम ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है, जिसमें से 7 बार वनडे फॉर्मेट और 1 बार टी20 फॉर्मेट शामिल है.

ऐसा रहा एशिया कप का खिताबी मुकाबला -

बता दें कि श्रीलंका ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. लेकिन टीम सिर्फ 15.2 ओवर में ही 50 रनों पर ढेर हो गई थी. भारतीय टीम के लिए मोहम्मज सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए हैं. भारतीय टीम ने 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रनों का लक्ष्य को हासिल कर लिया है. ईशान किशन 18 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 23 रन और शुभमन गिल ने 19 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

calender
17 September 2023, 11:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो