Maharashtra News: महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश को बड़ा झटक ! बिखरने की कगार में गठबंधन

Maharashtra News: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी को करारा झटका लगने जा रहा है. यहां महाविकास अघाड़ी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक कर रही है कि किस सीट से किसे उम्मीदवार बनाया जाए.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maharashtra News: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी को करारा झटका लगने जा रहा है. यहां महाविकास अघाड़ी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक कर रही है कि किस सीट से किसे उम्मीदवार बनाया जाए. ऐसे में एक खबर सामने आई है कि जिसमें समाजावादी पार्टी के झटका लगने वाला है. सूत्रों के मुताबिक इस बार के लोकसभा चुनाव में समाजवादी को MVA एक भी सीट की दावेदारी नहीं देगी. 

एमवीए सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र में सीट बटंवारे में समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी जाएगी. MVA के वरिष्ठ नेताओं ने समाजवादी पार्टी से कहा कि इस लोकसभा चुनाव में मदद करिए ताकि सेक्युलर वोटों का बंटवारा ना हो. इस सहायता के ऐवज में नंवबर 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आपको ज्यादा सीटें दी जाएगी. समाजवादी पार्टी ने MVA से 2 सीटें देने की मांग की है. 

महाराष्ट्र समाजवादी नेताओं ने MVA के साथ हुई. इस बातचीत की पूरी जानकारी समाजवादी प्रमुख को दे दी है. अब आगे का फैसला अखिलेश यादव को करना है. अगर वह अपने उम्मीदवार उतारते हैं तो इस गठबंधन से अलग होकर करना होगा. बता दें कि समाजवादी की महाराष्ट्र इकाई ने राज्य की 6 लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रखी है. अब महाराष्ट्र में उम्मीदवार उतारता है या नहीं इस पर अंतिम फैसला अखिलेश यादव लेंगे.

calender
31 January 2024, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो