चुनाव आयोग का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण, हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे- सुप्रिया सुले

Maharashtra Politics: लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार शाम को भारतीय चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को असली NCP का दर्जा देते हुए पार्टी का सिंबल भी उन्हें अलॉट कर दिया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Maharashtra Politics: लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार को बड़ा झटका लगा है. भारतीय चुनाव आयोग ने शरद पवार के भतीजे को अजित पवार गुट को असली एनसीपी माना और पार्टी का सिंबल भी उन्हें दे दिया है. चुनाव आयोग के इस फैसले को शरद पवार की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने इस फैसले को दुर्भाग्यापूर्ण बताया है. उन्होंने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है.

अजित पवार को एनसीपी का नाम और चुनाव चिन्ह मिलने पर शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले का कहना है, "मुझे लगता है कि जो शिव सेना के साथ हुआ वही आज हमारे साथ हो रहा है. इसलिए, यह कोई नया आदेश नहीं है. बस नाम हैं बदल दिए गए हैं लेकिन सामग्री वही है."

शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले से जब पूछा गया कि चुनाव आयोग के फैसले के पीछे अजित पवार को एनसीपी का नाम और चुनाव चिह्न देने का क्या कारण है, तो उन्होंने कहा कि, "हमारे दस्तावेज ठीक थे. इस पार्टी के संस्थापक सदस्य और संस्थापक नेता शरद पवार ही हैं. लेकिन अब माहौल कुछ और है अभी। देश में एक 'अदृश्य शक्ति' है जो ये सब कर रही है. हम लड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट जरूर जाएंगे.''

शरद पवार गुट द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे जाने वाले वैकल्पिक नाम और प्रतीक के बारे में पूछे जाने पर सुप्रिया सुले कहती हैं, "हम कल ऐसा करेंगे."

शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले का कहना है, "इस देश में जो 'तोड़-मोड़' राजनीति चल रही है, वह संविधान से परे है. जो हो रहा है वह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. आईसीई - इनकम टैक्स, सीबीआई, इस सरकार द्वारा ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है और पार्टियों और परिवारों को तोड़ा जा रहा है. यह इस देश में चल रही प्रवृत्ति है. इसके खिलाफ लड़ना होगा."

calender
06 February 2024, 10:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो