26/11 Mumbai Attack: 26/11 की 15वीं बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि, रमेश बैस और सीएम शिंदे ने किए पुष्प अर्पित

26/11 Mumbai Attack: आज 26/11 हमले को 15 साल पूरे हो गए हैं, इस दिन पूरे देश में कई बड़ी जगहों पर 12 समन्वित गोलीबारी और बम विस्फोट हुए थे. जिसमें सैकड़ों लोगों की जान गई थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

26/11 Mumbai Attack: 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले को 15 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर आज पुलिस कमिश्नर ऑफिस के परिसर में शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, राज्यपाल रमेश बैस समेत कई नेता पहुंचे. 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किए पुष्प अर्पित

 26/11 में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई, जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पहुंच कर अपने प्राणों की आहूती देने वाले जवानों को पुष्पांजलि अर्पित किए. 

देवेन्द्र फड़णवीस ने दी श्रद्धांजलि 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने भी 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंच कर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित किए. उन्होंने जवानों के बलिदान को याज किया. 


राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि 

भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि 'राजनाथ सिंह ने कहा कि देश इस हमले के खिलाफ लड़ने वाले जाबांजों को कभी भूल नहीं सकता.'

महाराष्ट्र के राज्यपाल पहुंचे शहीद स्मारक

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस भी पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर पहुंचे, जहां पर उन्होंने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीरों को पुष्पांजलि अर्पित किए. 

160 से ज्यादा लोगों की हुई मौत

26 नवंबर को इस हमले को अंजाम दिया गया, जो कि 29 नवंबर तक चला.  29 नवंबर सुबह में ही सारे आतंकियों को मार गिराया गया था. इसके साथ ही एक आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. आतंकियों के इस खौफनाक हमले में लगभग 160 बेकुसूर लोगों की जान गई थी. 

calender
26 November 2023, 11:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो