Sukhdev Singh Gogamedi: करणी सेना अध्यक्ष के हत्या मामले में मुख्य आरोपी की हुई पहचान, कौन है नितिन फौजी?

Sukhdev Singh Gogamedi: राष्ट्रीय करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में बड़ी सफलता हासिल करते हुए राजस्थान पुलिस ने दो शूटरों की पहचान की है. इन दोनों शूटरों ने ही इस घटना को अंजाम दिया था.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • करणी सेना प्रमुख हत्या मामले में दो शूटरों की हुई पहचान.
  • मंगलवार को गोली मारकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हुई थी हत्या.
  • हत्या के विरोध में राजपूत समुदाय ने किया राज्यव्यापी बंद का ऐलान.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राष्ट्रीय करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में बड़ी सफलता हासिल करते हुए राजस्थान पुलिस ने दो शूटरों की पहचान की है. इन दोनों शूटरों ने ही इस घटना को अंजाम दिया था. राजस्थान पुलिस ने कहा कि दोनों हमलावरों की पहचान रोहित राठौड़ मकराना और नितिन फौजी के रूप में की गई है, नितिन फौजी हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है. तीसरा अपराधी नवीन शेखावत था, जो घटना के दौरान हुई गोलीबारी में मारा गया. 

इससे पहले, डीजीपी उमेश मिश्रा ने इस मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी में मदद करने वाली किसी भी जानकारी के लिए प्रत्येक को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार, (5 दिसंबर) को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या से राजपूत समुदाय में आक्रोश फैल गया, जिसने बुधवार को राज्यव्यापी बंद की घोषणा की.

घर में घुसकर हमलावरों ने की गोलीबारी

राजधानी जयपुर के श्याम नगर स्थित गोगामेड़ी के आवास पर मंगलवार को पहुंचे हमलावरों ने बातचीत के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें जयपुर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना से जड़ा सीसीटीवी फूटेज काफी वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है की किस तरह से हमलावरों ने सुखदेव सिंह पर हमला किया.

हत्या के बाद राजस्थान में विरोध प्रदर्शन 

राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से ही राजस्थान में तनाव का माहौल है. राज्य के अलग-अलग जगहों में विरोध प्रदर्शन जारी है. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर प्रदर्शन किया. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

कौन है नितिन फौजी?

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामले में पुलिस ने जिन दो आरोपियों की पहचान की है. इनमें एक शूटर मकराना का रोहित और दूसरा हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला नितिन फौजी है. नितिन अभी भारतीय सेना में है. उसी ने गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी. बताया जा रहा है कि नितिन नवंबर में छुट्टी लेकर घर आया था.  

calender
06 December 2023, 04:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो