Mamata Banerjee: '2024 अबकी बार दिल्ली में 'INDIA' सरकार', कोलकाता में सीएम ममता की तस्वीर के लगे पोस्टर

West Bengal: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का असर पश्चिम बंगाल की राजनीति में दिखने लगा है. कोलकाता में ममता बनर्जी की फोटो के साथ 'I.N.D.I.A' गठबंधन के पोस्टर लगाए गए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

I.N.D.I.A Alliance: विपक्षी पार्टियों के गठबंधन 'I.N.D.I.A' की घोषणा के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है. कोलकाता में जगह-जगह टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो के साथ दिल्ली की ओर इशारा करते हुए 'इंडिया गठबंधन 2024' के पोस्टर लगाए गए है. 

ममता बनजी की फोटो के साथ लगाए गए पोस्टर में लिखा है, ' 2024 अबकी बार दिल्ली में INDIA सरकार.' इस पोस्टर की खास बात ये है कि पोस्टर में बंगाली भाषा का इस्तेमाल न करते हुए हिंदी भाषा में लिखा गया है. ताकि कोई भी पोस्टर में​ लिखे शब्दों को आसानी से समझ पाए. पोस्टर के सबसे नीचे लिखा है कि सामाजिक कार्यकर्ता बिट्टू सिंह.

ज्ञात हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने मिलकर एक गठबंधन बनाया है. जिसका नाम 'इंडिया' गठबंधन रखा गया है. इसमें 26 राजनीतिक पार्टियां शामिल है.

बेंगलुरू बैठक में हुई थी 'इंडिया' गठबंधन की घोषणा 

पिछले महीने 18 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी. इस बैठक में सभी दलों की सहमति से इंडियन नेशनल डेवलवमेंटल इनक्लूसिव एलायंस (इंडिया) गठबंधन का एलान किया गया था. बैठक में 26 दलों के प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया था. इस गठबंधन का बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से मुकाबला होगा. टीएमसी प्रमुख भी बेंगलुरु बैठक में शामिल हुई थी.

calender
05 August 2023, 10:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो