Manipur Violence : मणिपुर में बढ़ता जा रहा विवाद, अब बिष्णुपुर में तीन लोगों को उतारा मौत के घाट

Manipur : शुक्रवार को बिष्णुपुर जिले में तीन लोगों की हत्या कर दी गई. इन घटानओं में हत्याओं के अलावा कुकी समुदाय के कई घरों को भी जलाया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में जातीय हिंसा दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है. दो समुदायों के बीच का विवाद 3 मई 2023 को शुरू हुआ था, लेकिन अब तक स्थिति पर काबू नहीं पाया जा सका. हिंसा में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड कराने का मामला सामने आने आया. जिसके बाद से राज्य में तनाव और बढ़ गया है. अब शुक्रवार 4 अगस्त को मणिपुर में फिर हिंसा सुलगी. देर रात प्रदेश के बिष्णुपुर जिले में तीन लोगों को मार दिया गया.

मैतेई समुदायों के लोगों की मृत्यु

अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार को बिष्णुपुर जिले में तीन लोगों की हत्या कर दी गई. जांच में पता चला कि मृतक कथित तौर पर क्वाटा इलाके के मैतेई समुदाय से हैं. इन घटानओं में हत्याओं के अलावा कुकी समुदाय के कई घरों को भी जलाया गया है. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि कुछ लोग बफर जोन को पार करके मैतेई इलाकों में आए और उन्होंने मैतेई इलाकों में फायरिंग की. आपको बता दें कि केंद्रीय बलों ने बिष्णुपुर जिले के क्वाक्टा इलाके से दो किलोमीटर से आगे बफर जोन बनाया है.

गुरुवार को भी हुई थी फायरिंग

गुरुवार 3 अगस्त को बिष्णुपुर में सशस्त्र बलों और मैतेई समुदाय के प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई थी. इस दौरान 17 लोग घायल हो गए थे. फायरिंग के बाद इलाके में हालात तनावपूर्ण बन गए थे. मणिपुर पुलिस ने बताया गया कि सुरक्षा बलों ने सात अवैध बंकरो को नष्ट कर दिया. इस दौरान भीड़ ने आरबीआई यूनिट के पुलिस स्टेशनों पर हमला किया था. इसके अलावा गोला-बारूद समेत कई हथियार लूटकर ले गए. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे. वहीं इंफाल में कर्फ्यू दी गई ढील को वापस ले ली गई.

calender
05 August 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो