Nuh Violence: अबतक हो चुकी 200 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी, 102 FIR दर्ज.., नूंह हिंसा पर जानें ताजा अपडेट

खबर है कि इस मामले में अबतक 202 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हिंसा से संबंध रखने वाले 80 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Nuh Violence: 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह हिंसा मामले में लगातार पुलिस और सरकार की ओर से कार्यवाई देखने को मिल रही है. खबर है कि इस मामले में अबतक 202 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हिंसा से संबंध रखने वाले 80 लोगों को हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले अबतक 102 केस दर्ज हो चुके हैं. 

अबतक जितने भी मामले दर्ज हुए हैं और जिनकी भी गिरफ्तारी हुई है उनमें से अधिकतर मामले नूंह जिले ले हैं. नूंह के अलावा भी कुछ जिले हैं जहां से कार्यवाई की खबर है. इन जिलों में गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल आदि जिले शामिल हैं. 

सरकार का कहना है कि जिन लोगों से भी पूछताछ की जा रही है सभी से कानून के दायरे में रहकर इंक्वारी चल रही है. सरकार का कहना है कि अभी आगे भी ऐसे ही ऐक्शन जारी रहेगा. 

इस हिंसा में जिन घरों या इमारतों का प्रयोग किया गया है उनके खिलाफ भी कार्यवाई करने की बात कही जा रही है. इससे पहले एसपी ने कहा था कि इस हिंसा का कोई मास्टरमाइंड नहीं है. हालांकि इस मामले अब तक दो अधिकारियों के तबादले भी हो चुके हैं जिनमें एक एसपी भी शामिल हैं. 

calender
04 August 2023, 11:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो