Lok Sabha Election: बंगाल में ममता बनर्जी अकेले लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, 'इंडिया गठबंधन' में पड़ी फूट?

Lok Sabha Election: इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. ममता बनर्जी ने ये साफ कर दिया है कि वो अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Lok Sabha Election: 2024 से पहले भारतीय गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी. बुधवार (जनवरी 24, 2024) को उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने उनके सभी प्रस्ताव खारिज कर दिए गए इसलिए उन्होंने अकेले लड़ने का फैसला किया है.

क्या कहा ममता बनर्जी ने?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है, 'कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई, मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं.' उन्होंने कहा कि 'हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे. मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं, राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है.'

ये भी पढ़ें...Bharat Jodo Nyay Yatra 11वें दिन हुई शुरू, राहुल गांधी बोले- देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री असम का है

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर नहीं जानकारी'

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में उनकी पार्टी को कोई जानकारी नहीं दी गई. ना ही कांग्रेस ने उनसे इस बारे में कोई चर्चा की. ममता ने कहा कि जो भी हमने प्रताव उनके सामने रखे उन्होंने वो ठुकरा दिए . 

ये भी पढ़ें...मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा अमित शाह को पत्र, 'यात्रा पर हमले के मामले में हस्तक्षेप करें गृह मंत्री'

अधीर रंजन चौधरी ममता पर साधा निशाना 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए, सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को उन्हें 'अवसरवादी' बताया. उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ना जानती है. इसके साथ ही अधीर चौधरी ने कहा कि 2011 के चुनाव में ममता बनर्जी कांग्रेस की कृपा से सत्ता में आई थीं. इस बार चुनाव ममता बनर्जी की दया पर नहीं लड़ा जाएगा. ममता बनर्जी जो दो सीटें छोड़ रही हैं, उन पर कांग्रेस ने बीजेपी और टीएमसी को हराया. कांग्रेस पार्टी जानती है कि चुनाव कैसे लड़ना है.'

calender
24 January 2024, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो