पाकिस्तानी हिंदुस्तान की 'सबसे बड़ी संपत्ति...' पड़ोसी देश की तारीफ कर विवादों में फिर आए मणिशंकर अय्यर

Mani Shankar Aiyar loves pakistan: फैज महोत्सव में हिस्सा लेने के दौरान मणिशंकर अय्यर ने खुली चर्चा में पाकिस्तानियों को हिंदुस्तान की सबसे बड़ी संपत्ति करार दिया.

calender
12 February 2024, 10:41 AM IST

Mani Shankar Aiyar loves pakistan: भारी आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहे पाकिस्तान में चुनाव के बाद  राजनैतिक अस्थिरता भी देखी जा रही है. हाल ही में हुए असेंबली चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में कहा जा रहा है कि वहां पर मार्शल लॉ भी लगाया जा सकता है. पाकिस्तान में बिजली, आटा, चीनी समेत बुनियादी जरूरतों की चीजों की कीमतें आसामान छू रही हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान के प्रति प्रेम उजागर हुआ है. जिस काफी विवाद हो रहा है. 

पाकिस्तान के अनुभव को मणिशंकर ने किया साझा

मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान के पूर्व राजदूत रहे चुके और उनके आतिथ्य की जमकर तारीफ कर रहे हैं. कांग्रेस नेता लाहौर के अलहमरा में फैज महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. यहां पर अय्यर ने पाकिस्तान में बिताए अपने उन अनुभव को साझा किया, जब वह राजदूत हुआ करते थे. पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर उन्होंने कहा कि देश में मैं कभी ऐसे देश में नहीं गया जहां पर खुली बांहों और गर्मजोशी के साथ स्वागत किया हो. 

अय्यर ने की पाकिस्तान की तारीफ

फैज महोत्सव में हिस्सा लेने के दौरान मणिशंकर अय्यर ने खुली चर्चा में पाकिस्तानियों को हिंदुस्तान की सबसे बड़ी संपत्ति करार दिया. वहीं, महोत्सव के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे अनुभव में पाकिस्तान के कुछ लोग जो दूसरे पक्षों के अलावा ज्यादा प्रतिक्रिया देते हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम मित्रवत हैं तो वह अत्यधिक मित्रवत हैं. यदि हम शत्रुतापूर्ण हैं, तो वह लोग अत्यधिक शत्रुतापूर्ण हो जाते हैं. 

calender
12 February 2024, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो