Rozgar Mela: देश में 47 स्थानों पर आज मेले का आयोजन, पीएम मोदी बांटेंगे 1 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर में कई जगहों पर आयोजित होने वाले रोजगार मेले में युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. साथ ही नई दिल्ली में कर्मयोगी भवन की आधारशिला भी रखेंगे.

calender
12 February 2024, 09:47 AM IST

हाइलाइट

  • पीएम मोदी आज दिल्ली में कर्मयोगी भवन की आधारशिला रखने के साथ रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र बांटेंगे.
  • देश में रोजगार सृजन को बढ़ावा देने और सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए केंद्र सरकार का ये अहम कदम है.

Rozgar Mela: देशभर में आज 47 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया है.जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार के कई विभागों में नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण करने वाले हैं. इसके लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली गई है. इसके साथ ही पीएम आज दिल्ली में एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन की आधारशिला भी रखने वाले हैं. परिसर मिशन के माध्यम से अनेक कर्मयोगी स्तरों के मध्य तालमेल को बढ़ावा मिलेगा.

पीएमओ का बयान 

दरअसल पीएमओ ने अपना बयान जारी किया है. जिसमें बताया गया कि, "पीएम मोदी 12 फरवरी को 10 बजकर 30 मिनट पर रोजगार मेले के माध्यम से 1 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. जिसमें केंद्र सरकार के कई विभागों और मंत्रालयों का नाम सूची में शामिल हैं. रोजगार मेले से युवाओं को विकास के नए अवसर प्राप्त होंगे."  देशभर में आज 47 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया है. आगे कहा कि, "पीएम नरेंद्र मोदी वीडियों काफ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे. रोजगार मेला देशभर में रोजगार सृजन को बढ़ावा देने और सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए केंद्र सरकार का अहम कदम है. जिससे नवनियुक्त युवाओं को विकास एवं सशक्तिकरण के लिए विशेष मौका मिलेगा." 

देखें मंत्रालयों की सूची 

नई नवनियुक्त भर्तियों के लिए कई मंत्रालयों एवं विभागों की सूची बनाकर तैयार की गई है. जिसमें गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, जनजातीय कार्य मंत्रालय रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, रेल मंत्रालय, परिवार कल्याण का नाम शामिल है.

calender
12 February 2024, 09:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो