America : यात्री के बैग में मिले 4 मरे बंदर, जानिए क्या है मामला?

America News : बोस्टन लोगान हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान एक यात्री के सामान से चार बंदरों के मृत और निर्जलित शरीर पाए गए. इस मामले से सभी को हैरान कर दिया है.

calender
12 February 2024, 08:42 AM IST

America News : अमेरिका में एक हैरान कर देने वाला सामने आया है. विदेशी AP न्यू वेबसाइट के अनुसार एक यात्री अफ्रीका से लौट रहा था तभी बोस्टन लोगान हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा कुत्ते ने उसके सामान में कुछ अजीब असामान्य चीज़ सूंघी. यात्री के सामान में मरे हुए मंदरों का शरीर रखा हुआ है. जानकारी के अनुसार यह घटना पिछले महीने की है लेकिन इसका खुलासा शुक्रवार 9 फरवरी को किया गया. चारों तरफ लोग इस बारे में बात कर रहे हैं.

यात्री के सामान में मिला मृत बंदरों का शव

एजेंटों ने कहा कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो की यात्रा से लौट रहे यात्री ने बताया कि सामान में सूखी मछलियाँ थीं, लेकिन बोस्टन लोगान हवाई अड्डे पर एक निरीक्षण में चार बंदरों के मृत और निर्जलित शरीर पाए गए. सीपीबी के प्रवक्ता रयान बिसेट ने रविवार को कहा, यात्री ने कहा कि वह अपने उपभोग के लिए बंदरों को अमेरिका लाया था. आपको बता दें कि जंगली जानवरों का कच्चा या न्यूनतम प्रसंस्कृत मांस, जिसे कभी-कभी "बुशमीट" कहा जाता है, बीमारी के खतरे के कारण अमेरिका में प्रतिबंधित है.

अमेरिका में बैन है बुशमीट

जानकारी के अनुसाल अमेरिका में बुशमीट पर रोक है, जिसका कारण है इससे बीमारी उत्पन्न होने का खतरा होता है. सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के स्थानीय बंदरगाह निदेशक जूलियो कैरविया ने कहा, बुशमीट में ऐसे रोगाणु हो सकते हैं जो बीमारी का कारण बन सकते हैं, जिनमें इबोला वायरस भी शामिल है. बिसेट ने रविवार को कहा कि कोई आरोप दायर नहीं किया गया लेकिन सारा सामान जब्त कर लिया गया और लगभग 9 पाउंड (4 किलोग्राम) बुशमीट को अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र द्वारा नष्ट करने के लिए चिह्नित किया गया.

calender
12 February 2024, 08:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो