कतर से नौसेना के 8 पूर्व जवान रिहा, इंफ्लुएंसर्स को मिलेगा नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड... पढ़िए 12 फरवरी की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: कतर में 8 भारतीय नौसैनिकों को जासूसी के आरोप में मिली मौत की सजा के बाद अब उनकी सजा पर रोक लगा दी गई है. नई दिल्ली के राजनयिक हस्तक्षेप के बाद मृत्युदंड पर रोक लगा दी गई है.

calender
12 February 2024, 09:09 AM IST

Aaj Ki Taza Khabar: कतर में 8 भारतीय नौसैनिकों को जासूसी के आरोप में मिली मौत की सजा के बाद अब उनकी सजा पर रोक लगा दी गई है. नई दिल्ली के राजनयिक हस्तक्षेप के बाद मृत्युदंड पर रोक लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि यह भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत है. नौसेना अधिकारियों के परिवारों के लोगों को रिहाई की खबर सुनकर बहुत खुश हैं. न्यूज एजेंसी के अनुसार सात लोग भारत लौट चुके हैं और एक अन्य पूर्व सैनिक को लेकर मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही कानूनी सहायता से उन्हें स्वदेश लाएगा जाएगा. 

ये भी पढ़ें... बिहार में सब कंट्रोल है... फ्लोर टेस्ट से पहले बोले सीएम नीतीश कुमार

बिहार की राजनीति के लिए आज एक बड़ा दिन है. सोमवार 12 फरवरी यानी आज फ्लोर टेस्ट होना है. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दोनों ही अपने विधायकों के एकजुट होने की बात कर रहे हैं. राज्य में फ्लोर टेस्ट को लेकर हलचल मची हुई है. वहीं रविवार को जेडीयू ने विधायक दल की बैठक बुलाई. इस बैठक में पार्टी ने तीन विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया, यह पार्टी के लिए बहुत ही चिंता की बात है. जेडीयू मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि तीनों विधायकों ने पार्टी ने अनुपस्थिति के बारे में पार्टी को बता दिया था.

ये भी पढ़ें... CAA से मुस्लिम समाज को भड़काया जा रहा, क्योंकि... अमित शाह पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है. ओवैसी ने कहा कि सीएए से दलित और मुसलमानों समेत विभिन्न समुदायों के लोगों दुखों और परेशान करने के अलावा कोई काम नहीं है. साथ ही ओवैसी ने कहा कि यह कानून धर्म पर आधारित है. 

ये भी पढ़ें...  पेट्रोल-डीजल के दामों में आया बदलाव, तेल कंपनियों ने जारी किए आज के रेट

पेट्रोल और डीजल के रेट हर रोज सुबह 6 बजे जारी कर दिए जाते हैं. बजट के बाद आज 12 फरवरी दिन सोमवार के लिए ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी की हैं. राहत भरी खबर है कि आज के लिए कच्चे तेल के दामों में गिरावट देखी गई है. क्रूड ऑयल 80 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया है. जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट आई है तो वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है.

ये भी पढ़ें... Influencer : केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, अब इंफ्लुएंसर्स को मिलेगा नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड

आज के समय में दुनिया भर के युवा सोशल मीडिया पर अपने क्रिएटिव वीडियो बनाकर लाखों कमा रहे हैं. बतौर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर लोग घर बैठ के पॉपुलर हो रहे हैं और इसे अपने करियर के रूप में अपना रहे हैं. इंफ्लुएंसर के फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर मिलियन में फॉलोअर्स होते हैं, जिसके एक बड़े स्तर पर लोग प्रभावित हो रहे हैं. इस बीच भारत सरकार ने इंफ्लुएंसर्स के लिए बड़ी घोषणा की है. अब इंफ्लुएंसर्स एवं रचनाकारों को पहचानने और भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था का जश्न मनाने के लिए नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया जाएगा.

अन्य जरूरी खबरें 

दिल्ली-एनसीआर में बदला तापमान, 244 उड़ानें हुईं प्रभावित, जानें मौसम का हाल, बीजेपी सरकार धर्म के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही: स्‍वामी प्रसाद मौर्य. 

calender
12 February 2024, 09:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो