SC ने कहा- मणिपुर में महिलाओं को सामान की तरह इस्तेमाल किया, हम एक्शन लेंगे; PM मोदी ने भी दिया बड़ा बयान

Manipur Viral Video : मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके वीडियो बनाकर घुमाने की घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. इस मामले पर मोदी ने कहा कि घटना बहुत दुखी हूं और इस मामले में दोषियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi : भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके वीडियो बनाकर घुमाने की घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. इस घटना को लेकर देशभर में लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है, आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है. अब इस मामले पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुपी तोड़ी. दरअसल गुरुवार 20 जुलाई को पीएम मोदी ने संसद सत्र से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इस घटना से बहुत दुखी हूं और इस मामले में दोषियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा.

पीएम मोदी का छलका दर्द

पीएम मोदी ने इस मामले पर कहा कि आज जब लोकतंत्र के मंदिर के पास खड़ा हूं, तब मेरा मन क्रोध और पीड़ा से भरा हुए है. उन्होंने कहा कि किसी भी समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है. पीए मोदी ने कहा पाप करने वाले, गुनाह करने वाले कितने हैं, कौन हैं, वो अपनी जगह पर है लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सभी मुख्यमंत्रियों से अपील है कि वह अपने राज्यों में कानून व्यवस्था मजबूत करें. घटना चाहे किसी भी राज्य की हो लेकिन कानून व्यवस्था कायम करें.

सुप्रीम कोर्ट का बयान

सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर मामले को लेकर सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा कि वो मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने के कल सामने आए वीडियो से वास्तव में परेशान है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सरकार को इस मामले पर एक्शन लेने को कहा है. साथ ही कोर्ट ने कहा ऐसी घटनाओं को बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जा सकता. ये संवैधानिक अधिकारों का हनन है, अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हम करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी बताया कि अगले शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई होगी.

calender
20 July 2023, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो