Manipur Violence : मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, सुरक्षाबलों और लोगों में फिर हुई झड़प

Manipur : मणिपुर में पिछले 24 घंटों में गोलीबारी और अनियंत्रित भीड़ की घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस ने राज्य में स्थिति को तनावपूर्ण बताया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में दो समुदायों के बीच की हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है. राज्य में अलग-अलग इलाकों से हिंसा की तस्वीरें लगातार सामने आ रही है. प्रदेश में शांति बहाल करने के लिए सुरक्षाबल प्रयास कर रहे हैं लेकिन स्थानीय लोग उनसे भी झगड़ रहे हैं. दरअसल गुरुवार 3 अगस्त को भी मणिपुर में एक बार फिर हिंसा की आग सुलगी. पुलिस ने राज्य में स्थिति को तनावपूर्ण बताया है.

पुलिस का बयान

पुलिस ने बताया कि मणिपुर में हालात अभी भी ठीक नहीं है. पिछले 24 घंटों में गोलीबारी और अनियंत्रित भीड़ की घटनाएं सामने आई हैं. मीडियो रिपोर्ट के अनुसार राज्य के कौटुक, हारोथेल और सेनजम चिरांग क्षेत्रों में क्रॉस-फायरिंग के दौरान एक सुरक्षाकर्मी की मृत्यु हो गई. वहीं एक अन्य व्यक्ति को गोली लगी और वह घायल हो गया. इतना ही नहीं हिंसा में मारे गए कुकी-जोमी लोगों के शवों को दफनाने की योजना रोक दी गई.

सड़कों पर उतरे लोग

गुरुवार को मणिपुर में कई इलाकों में सुबह से ही तनाव देखने को मिला. विष्णुपुर जिले में हजारों स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों की आवाजाही को रोकने के लिए सड़कों पर उतर गए. जिसके बाद भीड़ को हटाने के लिए अधिकारियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान 25 लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों की भीड़ ने कई क्षेत्रों के पुलिस स्टेशनों पर भी हमला किया.

भीड़ ने पुलिस वालों से हथियार और गोला-बारूद छीन लिए. राज्य के संवेदनशील इलाकों में अभियान चलाने के लिए सुरक्षाबलों को तैनात किया है. बता दें राज्य में 3 मई, 2023 से मैइती और कुकी समुदायों के बीच हिंसा हो रही है. जिसमें अब तब 160 लोगों की मृत्यु हो गई है.

calender
04 August 2023, 09:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो