Manpreet Singh: शहीद कर्नल मनप्रीत के मासूम बेटे ने ऐसे दी पिता को अंतिम विदाई, लोगों ने कहा, जवान जिंदा है

Manpreet Singh: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेंड में सेना के दो जवान सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इन शहीद जवानों में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह भी शामिल थे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Manpreet Singh: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेंड में सेना के दो जवान सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इन शहीद जवानों में सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह भी शामिल थे. मोहाली में आज उन्हें अंतिम विदाई दी गई. उनके घर पर हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद थी, जो कर्नल को खोने के गम में डूबी थी. इस दौरान मनप्रीत के मासूम बेटे ने सेना की वर्दी पहनकर सैल्यूट करते हुए पिता को अंतिम विदाई दी.

बच्चों की तस्वीर देखकर भावुक हुए लोग

पिता को अंतिम विदाई देते हुए उनकी बेटी भी सल्यूट करती दिखी. शहीद कर्नल के दोनों बच्चों की यह तस्वीर देखकर हर कोई भावुक हो गया. वहां पर मौजूद सभी लोगों के जुबां पर बस एक ही बात रही, वह थी- जवान जिंदा है. इस दौरान मनप्रीत की पत्नी जगमीत कौर भी रोती रहीं. उन्होंने कहा कि बुधवार को जब मेरी बात मनप्रीत से हुई थी तो उन्होंने कहा कि अब बाद में बात होगी.  मनप्रीत के साले राहुल ग्रेवाल ने कहा कि दोनों की शादी 2016 में हुई थी और 7 साल में ही यह दिन देखना पड़ा है.

तीन महीने पहले घर आए थे मनप्रीत

तीन महीने पहले कर्नल मनप्रीत सिंह एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे और परिवार के साथ समय बिताया था. अब उनका परिवार तीन महीने पहले उनके साथ बिताए गए छुट्टियों के दिनों को याद कर रहा है. पत्नी जगमीत कौर ने कहा कि मैं अकसर दो दिनों में एक बार बात करती ही थी. लेकिन बुधवार को जब मैंने उनसे बात करने के लिए कॉल किया तो उन्होंने बाद में बात करने की बात करते हुए कहा कि अभी मैं ऑपरेशन में जा रहा हूं.

कर्नल मनप्रीत के पिता ने कहा कि उनके बच्चों के लिए यह समझना भी मुश्किल है कि उनके पिता अब नहीं रहे. यह बलिदान कितना बड़ा है, फिर भी हम दिल को समझा रहे हैं. 

calender
15 September 2023, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो