Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में हो रही नई साजिश को सेना ने किया नाकाम, पिस्तौल-हैंड ग्रेनेड के साथ दो गिरफ्तार

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों के नई साजिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है. दरअसल बारामूला जिले के उरी कस्बे से जवानों ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • बारामूला जिले के उरी कस्बे से जवानों ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.
  • दोनों के पास से दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध सामग्री बरामद.
  • खुफिया जानकारी के आधार पर की गई कार्रवाई में सुरक्षाबलों को मिली सफलता.

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों के नई साजिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है. दरअसल बारामूला जिले के उरी कस्बे से जवानों ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. भारतीय सेना ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों के पास से सुरक्षाबलों ने दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की है. ये दोनों संदिग्ध ऐसे समय पकड़े गए जब अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में सेना के दो जवान सहित चार सुरक्षाबल शहीद हुए हैं. 

इस घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जरिए खुफिया जानकारी के आधार पर उरी, बारामूला में 14 सितंबर को एक 'मोबाइल व्हीकल चेकपोस्ट' बनाया. इस चेकपोस्ट पर तैनात जवानों ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. इनके पास से दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध जैसी सामग्री बरामद हुई है. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

वहीं अनंतनाग के कोकरनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है. सेना द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए इस एनकाउंटर में चार जवान शहीद हो गए हैं, जबकि पांच जवानों के घायल होने की खबर है. एनकाउंटर में सेना के 19 राष्ट्रीय राइफल यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, कंपनी कमांडर मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट शहीद हुए हैं.

मौके पर काफी संख्या में सेना के जवान मौजूद

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में जिस जगह मुठभेड़ हुई है, सेना के जवानों ने उसे चारों तरह से घेरा लिया है. यहां स्थानियों लोगों की आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. मौके पर भारी संख्या में सेना के जवानों को तैनात किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में उजैर खान नाम का आतंकी शामिल है. ये आतंकी स्थानीय बताया जा रहा है. इस घटना में विदेशी आतंकी के शामिल होने की जानकारी भी सामने आ रही है. हालांकि, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.  

calender
15 September 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो