मल्लिकार्जुन खड़गे, नीतीश कुमार और राहुल गांधी की बैठक, विपक्षी एकजुटता पर बनाई रणनीति

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे और सीएम नीतीश कुमार पिछले महीनों से विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे है। इस बीच नीतीश कुमार विभिन्न दलों के प्रमुखों से मुलाकात की।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट करने का प्रयास कर रहे है। इसी कड़ी में सोमवार को नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा मौजूद रहे। 

बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हमने अभी बैठक की है। हमारी बैठक में जो सहमति बनी है, उस पर विस्तार से चर्चा की गई है। विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी। जिसके लिए जगह, समय और तिथी अगले 2-3 दिन में तय हो जाएगी। बैठक में ज्यादा से ज्यादा विपक्षी दलों को आमंत्रित किया जाएगा। 

इस बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने ट्वीट कर कहा कि "अब एकजुट होगा देश, लोकतंत्र की मजबूती ही हमारा संदेश है! राहुल गांधी और हमने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वर्तमान राजनैतिक स्थिति पर चर्चा कर, देश को एक नई दिशा देने की प्रकिया को आगे बढ़ाया।"

सीएम केजरीवाल से की थी मुलाकात

इससे पहले रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की थी। नीतीश कुमार ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली में अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन ये आश्चर्यजनक है कि उनकी सरकार को काम करने से रोका जा रहा है। इसलिए हम कह रहे हैं कि देश में सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए।

calender
22 May 2023, 08:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो