Money Laundering Case: ED ने छापा मारा तो रो पड़े बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी, अस्पताल में भर्ती

Money Laundering Case: तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने 14 जून की सुबह छापेमारी पूरा करने के बाद उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया इस दौरान वे रो पड़े है। अधिकारियों ने पूछताछ करने से पहले बिजली मंत्री को अस्पताल में जांच के लिए ले गए।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Money Laundering Case: तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने बुधवार 14 जून की सुबह छापेमारी पूरी करने के बाद उनको पूछताछ के लिए अपने साथ हिरासत में लेने के बाद करूर ज़िले में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया। इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल में लाया गया है। इस दौरान मंत्री सेंथिल को गाड़ी में ही रो पड़े। वीडियो में देखा जा सकता है कि बिजली मंत्री अपने एक हाथ को सिर पे रखे हुए है तो वहीं दूसरे हाथ को सिने में रखे हुए। इस दौरान वे गाड़ी में रो रहे है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को सरकारी अस्पताल लेकर आए। तमिलनाडु के खेल मंत्री उधयनिधि स्टालिन और स्वास्थ्य मंत्रीएमए. सुब्रमण्यम राज्य के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी से मिलने के लिए चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल पहुंचे।

तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रघुपति ने कहा " राज्य के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी को निशाना बनाया गया और प्रताड़ित किया गया। ईडी उनसे 24 घंटे लगातार पूछताछ करता रहा। यह पूरी तरह मानवाधिकार के खिलाफ है। उन्हें (ED) लोगों और अदालत को जवाब देना होगा"।

 

डीएमके राज्यसभा सांसद एनआर एलंगो ने कहा " ईडी ने गैरकानूनी काम किया है। हम कानूनी तौर पर इससे लड़ेंगे, 14 जून की सुबह 7:00 बजे तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया। कल सुबह से लेकर अब तक 14 जून की रात 2:30 बजे तक उन्हें किसी भी दोस्त, रिश्तेदार और उनके वकील से मिलने नहीं दिया गया।  2 बजे अचानक उन्हें उठाकर ओमंदुरार सरकारी अस्पताल लाया गया। ऐसा लगता है कि जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उन्हें होश नहीं था। हम चिकित्सा स्थिति का सटीक विवरण नहीं जानते हैं लेकिन यह पूरी तरह से अवैध और असंवैधानिक गिरफ्तारी है क्योंकि गिरफ्तारी के बारे में उन्हें या उनके रिश्तेदारों या दोस्तों को नहीं बताया गया"।

 

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने मीडिया से बात करते हुए कहा "यह बदला लेने वाली कार्रवाई है। हम सारी चीज़ों का सामना करेंगे। केंद्र सरकार गैर भाजपा राज्यों में गलत काम कर रही है। उन्होंने पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, दिल्ली में यह किया और अब यह तमिलनाडु में कर रही है। हम इसका सामना करेंगे"।

calender
14 June 2023, 09:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो