कर्नाटक में महिलाओं को मिली फ्री बस सेवा, CM सिद्धारमैया ने 'शक्ति योजना' का किया उद्घाटन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने 'शक्ति योजना' के तहत केएसआरटीसी और बीएमटीसी बस में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का उद्घाटन किया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने 'शक्ति योजना' के तहत केएसआरटीसी और बीएमटीसी बस में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के शुभारंभ के दौरान महिलाओं को मुफ्त पास वितरित किए। कर्नाटक में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा योजना के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि "पहले 30% महिलाएं बसों में सफर करती थीं, जो बीजेपी सरकार के दौरान घटकर 24% रह गई। वे नहीं चाहते थे कि महिलाएं घर से बाहर निकलें"

 

राज्य के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कालाबुरागी में 'शक्ति योजना' के तहत KSRTC और BMTC बस में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा देने वाली योजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि "हमने आज अपने 5 में से एक वादे का उद्घाटन किया है। गृह लक्ष्मी योजना अगस्त तक शुरू हो जाएगी... अमित शाह संविधान को अपने सहज तरीके से पढ़ना पसंद करते हैं। क्या CAA, NRC और धारा 370 को हटाना संविधान के तहत था? मैं अमित शाह से कहुंगा कि वे (मुस्लिम) आरक्षण की चिंता न करें। मणिपुर जल रहा है, वे उस पर ध्यान दें।"


कर्नाटक के शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने शक्ति योजना के शुभारंभ के अवसर पर कहा, कांग्रेस द्वारा वादा की गई सभी योजनाओं को 15 अगस्त तक राज्य में लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने सभी आयू की महिलाओं के लिए शक्ति योजना लॉन्च की गई है। जैसा हमने वादा किया था। हम उसे पूरा करना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा राज्य के बच्चों के लिए भी फ्री बस सेवा का वादा किया गया था। हम जल्द ही बसों की बढ़ोत्तरी करेंगे।

calender
11 June 2023, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो