Monsoon Session 2023: राघव चड्ढा ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए राज्यसभा में दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस

Monsoon Session 2023: आज संसद के मानसून सत्र का दूसरा दिन है. संसद सत्र के पहले दिन की कार्यवाही का ज्यादातर हिस्सा मणिपुर के मुद्दे को लेकर हंगामें की भेंट चढ़ गया. आज भी सदन में हंगामे के आसार है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र का पहला दिन मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामें की भेंट चढ़ गया. मणिपुर में हिंसा और दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना का वीडियो सामने आने के बाद शुक्रवार को भी संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा होने के आसार है. इस बीच केंद्र सरकार की कोशिश रहेगी कि महत्वपूर्ण बिलों को सदन में पास कराया जाए. इस बीच शुक्रवार को आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने राज्यसभा में चर्चा के लिए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. 

मानूसन सत्र के दूसरे दिन शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने केंद्र और राज्य सरकार की विफलता के कारण मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की विफलता पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत व्यवसाय/नोटिस का निलंबन दिया है. उन्होंने कहा, 'मैं इसके द्वारा प्रक्रिया और आचरण के नियमों के नियम 267 के तहत नोटिस देता हूं.'

राघव चड्ढा ने कहा,"यह सदन मणिपुर में हिंसा पर चर्चा करने के लिए शून्यकाल, प्रश्नकाल और दिन के अन्य कामकाज से संबंधित नियमों को निलंबित करता है, जिसके परिणामस्वरूप केंद्र और राज्य सरकार की विफलता और अक्षमता के कारण मणिपुर में बहुमूल्य जीवन की हानि हुई है.' इसके अलावा आप सांसद संजय सिंह ने भी मणिपुर में खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा के लिए राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. 

कांग्रेस सांसदों ने भी दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस 

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर, मनीष तिवारी और रंजीत रंजन ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की मांग करते हुए सदन में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. उन्होंने मांग की है कि प्रधानमंत्री को मणिपुर के मुद्दे पर सदन में बोलना चाहिए. 

calender
21 July 2023, 10:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो