Manipur: महिलाओं के साथ बर्बरता मामले पर दबाव में मणिपुर सरकार, क्या इस्तीफा देंगे सीएम एन बिरेन सिंह?

CM N Biren Singh: मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना को लेकर देश भर में आक्रोश है. विपक्ष मणिपुर सरकार पर प्रशासनिक विफलता का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग कर रहा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले 79 दिनों से हिंसा जारी है. गुरूवार को मणिपुर में दो महिलाओं के साथ गैंगरेप और निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना का वीडियो सामने आने के बाद से देश भर में आक्रोश है. ये घटना हिंसा के एक दिन बाद यानि 4 मई की बताई गई. इस घटना को लेकर मणिपुर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. विपक्षी पार्टियां मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह पर प्रशासनिक विफलता का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग कर रही हैं. हालांकि, मुख्यमंत्री फिलहाल इस्तीफा नहीं दे रहे हैं. 

अभी नहीं देंगे इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट्स में सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के फिलहाल इस्तीफा देने की कोई चर्चा नहीं है. इस वक्त उनकी प्राथमिकता राज्य की कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने की है. केंद्र सरकार और मणिपुर सरकार राज्य के हालात पर नजर बनाए हुए है. स्थिति नियंत्रण में है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने कुकी जनजाति के संगठनों से बात कर उन्हें मामले में तुरंत सुनवाई पूरी दिया.

मणिपुर मामले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

मणिपुर हिंसा और महिलाओं के यौन उत्पीड़न मामले पर विपक्ष ने केंद्र और राज्य सरकार को घेरा है. मणिपुर हिंसा पर विपक्ष ने प्रधानमंत्री चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए संसद में पीएम से मणिपुर मुद्दे पर बोलने की मांग की है. वहीं विपक्ष मणिपुर की घटना को लेकर सीएम एन बिरेन सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहा है. हालांकि पीएम मोदी ने घटना पर दुख और गुस्सा करते हुए कहा, 'घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है. मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे माफ नहीं किया जा सकता है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.'

अब तक चार आरोपी गिरफ्तार 

भीड़ द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो समाने आने के बाद राज्य सरकार ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की. ये घटना चार मई की बताई गई है जो हिंसा के एक दिन हुई. महिलाओं को नग्न कर घुमाने का वीडियो सामने आने के बाद देश भर में उबाल है. लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा दी जाए. बता दें कि पुलिस ने इस घटना से जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिय है.

calender
21 July 2023, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो