Monsoon Session: मानसून सत्र में दिल्ली से जुड़ा अध्यादेश, डिजिटल डाटा संरक्षण पर विधेयक पेश करेगी सरकार

Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली में अधिकारियों की सेवाओं से संबंधित विधेयक और बहु-राज्य सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक समेत कई विधेयक पेश किए जाएंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Monsoon Session 2023: 20 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है. सत्र के दौरान केंद्र सरकार दिल्ली में अधिकारियों की सेवाओं से जुड़ा अध्यादेश पेश करने वाली है. इसके अलावा बहु-राज्य सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक, वन संरक्षण कानूनों में संशोधन विधेयक और डिजिटल डाटा संरक्षण पर विधेयक पेश करेगी. बता दें कि सत्र 20 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा. बता दें कि इससे पहले संसद का बजट सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया था. 

दिल्ली से संबंधित अध्यादेश का विरोध करेंगी आप 

आम आदमी पार्टी (आप) संसद में केंद्र सरकार के इस विधेयक का विरोध करेंगी. इसके लिए आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले कुछ महीनों से विपक्षी दल के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. सीएम केजरीवाल चाहते है कि ​विपक्षी दल मिलकर केंद्र के काले अध्यादेश का संसद में विरोध करें और इसे पारित होने से रोकें. कई विपक्षी दलों ने केजरीवाल को अपना समर्थन दिया है. 

राज्यसभा के सभापति ने बुलाई बैठक

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उच्च सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है. जानकारी के मुताबिक, धनखड़ ने संसद के मानसून सत्र से पहले 18 जुलाई को उच्च सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है. ये बैठक, 6 मौलाना आजाद रोड पर आयोजित होगी। 

calender
14 July 2023, 06:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो