'लोगों को निजी संपत्ति समझती कांग्रेस', राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर बोलें मुख्तार अब्बास नकवी

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार, (18 अगस्त) को कहा कि राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. उनके इस बयान के बाद से ही चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • 2019 लोकसभा में अमेठी से हार गए थे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी 15 साल तक रहे चुकें है अमेठी का सांसद
  • कांग्रेस के गढ़ के रूप में जाना जाता है अमेठी लोकसभा

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार, (18 अगस्त) को कहा कि राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. उनके इस बयान के बाद से ही चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, "कांग्रेस उस निर्वाचन क्षेत्र (अमेठी) को अपने परिवार की निजी संपत्ति समझती है."

मीडिया से बातचीच करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कई दशकों तक कांग्रेस पार्टी ने उस क्षेत्र (अमेठी) को अपने परिवार की निजी संपत्ति की तरह देखा है. एक तरह से वहां की जनता को च्युइंगम की तरह चबाते रहा है. अमेठी की जनता कुछ दिया नहीं. अब जनता उन्हें माफ नहीं करने वाली है. उन्हें हिसाब देना होगा की कई दशकों से उस क्षेत्र की जनता को अपने परिवार की निजी संपत्ति की तरह इस्तेमाल किया है. 

 

2019 के चुनाव में अमेठी से हार गए राहुल गांधी

2019 में हुए लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राहुल केरल के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंच गए. राहुल गांधी 15 सालों से अमेठी के सांसद रह चुके हैं. उन्होंने 2004, 2009 और 2014 में अमेठी से ही चुनाव जीता था.अमेठी को कांग्रेस का गढ़ भी माना जाता है. 

वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका की चुनाव लड़ने की कवायद

जैसे-जैसे 2024 लोकसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे ही राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी समीकरण बनाने में जुटी गई हैं. इसी हफ्ते शिवसेना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने कहा था कि 'अगर प्रियंका गांधी पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ती हैं, तो वह जीत जाएंगी. वाराणसी के लोग उनको चाहते हैं.'

calender
19 August 2023, 12:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो