Mumbai News: स्कूल में जय श्री राम के नारे लगाने पर सस्पेंड हुए कुछ छात्र

Mumbai News: मामला नवी मुंबई के वाशी स्थित सेंट लॉरेंस स्कूल का है जहाँ पर कक्षा 10 वीं में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने कोरिडोर से लेकर शौचालय तक जय श्रीराम के नारे लगाए जिसके बाद विद्यालय प्रशासन ने उन पर सख्त कार्रवाई की।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

खबर नवी मुंबई की है जहाँ स्कूल परिसर में जय श्रीराम के नारे लगाने पर विद्यालय प्रशासन ने कुछ छात्रों को रेस्टिकेट कर दिया है। छात्रों के रेस्टकीशन के बाद हिंदू संगठन MNS ने छात्रों को पुनः विद्यालय में लेने के लिए विद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। मीडिया खबरों के मुताबिक स्कूल में जय श्रीराम का नारा लगाने वाले 10 छात्रों को प्रतिबंधित किया गया था जिसमें से कुछ छात्रों को फिर से स्कूल में ले लिया गया है और अभी लगभग 4 छात्र रेस्ट्रिकटेड हैं।

जानिए पूरा मामला 

मामला नवी मुंबई के वाशी स्थित सेंट लॉरेंस स्कूल का है जहाँ पर कक्षा 10 वीं में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने कोरिडोर से लेकर शौचालय तक जय श्रीराम के नारे लगाए जिसके बाद विद्यालय प्रशासन ने उन पर सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें रेस्टिकेट कर दिया। स्कूल की प्रिंसिपल के इस एक्शन से अब छात्रों को डर सता रहा है क्योंकि ये उनका आखिरी साल है और अगर उनपर यूं ही प्रतिबंध लगा रहा तो उनका पूरा साल बर्बाद हो जाएगा। 
छात्रों का कहना है कि अगर स्कूल उन्हें वापस आने की अनुमति दे भी देता है तो आगे चलकर बोर्ड परीक्षा के समय प्रैक्टिकल्स के नंबर देने में स्कूल उनके साथ छेड़खानी कर सकता है जिसका असर उनके भविष्य पर पड़ सकता0 है।
 
प्रिंसिपल ने कहा हुई है अनुशासनात्मक कार्रवाई 
स्कूल प्रिंसिपल सायरा कैंडी ने बताया की उन्होंने चार छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी न कि किसी भी धार्मिक नारे लगाने के चलते। प्रिंसिपल ने कहा कि वो बच्चे कॉरिडोर से शौचालय की तरफ जाते हुए जय श्रीराम का उद्घोष कर रहे थे जिससे अन्य कक्षाएं बाधित हो रही थी। प्रधानाचार्या ने कहा कि बच्चों के पेरेंट्स को पूरा घटनाक्रम बताया गया था। वो सभी बच्चे हमारे हैं हम उनका साल बर्बाद नहीं होने देंगे।

calender
14 June 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो