Nari Shakti Vandan Bill: PM मोदी व गृह मंत्री ने ट्वीट कर सभी संसद का किया धन्यवाद, शाह ने महिलाओं को लेकर कही ये बात

Nari Shakti Vandan Bill: मोदी सरकार द्वारा लाया गया नारी शक्ति वंदन विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है इस बिल में केवल 2 ही विपक्ष के वोट पड़े, पीएम मोदी और अमित शाह ने इस बिल के समर्थन करने वालों सभी संसद को धन्यवाद किया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Nari Shakti Vandan Bill: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाया गया नारी शक्ति वंदन विधेयक लोकसभा में पारित हो गया है. आत्याधुनिक सुविधाओं नई संसद के निचने संदन से पारित होना वाला यह पहला विधेयक है. इस विधेयक को विधि एंव न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंगलवार को लोकसभा में पेश किया था. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि, "यह हमारे देश के लिए एक ऐतिहासिक छलांग है क्योंकि लोकसभा ने आज 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' पारित कर दिया है. पीएम मोदी द्वारा परिकल्पित विधेयक न केवल महिला सशक्तिकरण के इतिहास में एक नया अध्याय लिखेगा बल्कि न्यायसंगत और लिंग-समावेशी को भी बढ़ावा देगा. हमारे देश में विकास। यह एक बार फिर महिलाओं के नेतृत्व वाले शासन के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराता है."

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, "इस तरह के अभूतपूर्व समर्थन के साथ लोकसभा में संविधान (एक सौ अट्ठाईसवां संशोधन) विधेयक, 2023 के पारित होने पर खुशी हुई. मैं पार्टी लाइनों के सभी सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस विधेयक के समर्थन में मतदान किया. 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' यह एक ऐतिहासिक कानून है जो महिला सशक्तिकरण को और बढ़ावा देगा और हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में महिलाओं की और भी अधिक भागीदारी को सक्षम करेगा.”

calender
20 September 2023, 10:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो