Chandrayaan-3: राज्यसभा में सपा नेता की ISRO से अनोखी मांग, चांद की बदसूरत तस्वीरें जारी न करने की गुजारिश

जहां एक तरफ तमाम नेता चंद्रयान-3 की सफलता पर ISRO को बधाईंयां दे रहे थे वहीं दूसरी तरफ सपा नेता और राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव ने अनोखी मांग रख दी.

Akshay Singh
Akshay Singh

Chandrayaan-3: बुधवार को राज्यसभा में हंसी का माहौल देखने को मिला. जहां एक तरफ तमाम नेता चंद्रयान-3 की सफलता पर ISRO को बधाईंयां दे रहे थे वहीं दूसरी तरफ सपा नेता और राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव ने अनोखी मांग रख दी. उन्होंन मांग करते हुए कहा कि चंद्रयान-3 अभियान के तहत खींची जा रही तस्वीरों में से बदसूरत तस्वीरों को इसरो अपने अध्यन के लिए रख ले लेकिन उन्हें सार्वजनिक रूप से साझा न करे. 

ऐसा कहने के पीछे उन्होंने जो कारण बताया वह और भी अनोखा और हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि चंद्रमा को खूबसूरती का प्रतीक मानने वाले लोगों के दिल में यह बात लग जाती है इसलिए चंद्रमा की बदसूरत तस्वीरों को साझा न किया जाए. 

बता दें कि सभा में 'भारत की गौरवशाली अंतरिक्ष यात्रा चंद्रयान-3' विषय पर चर्चा हो रही थी और इसी में रामगोपाल यादव ने ऐसा अनोखा बयान दिया. 

इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने चंद्रयान की सफलता पर वैज्ञानिकों की तारीफ की और उन्हें इसका पूरा श्रेय दिया. हालांकि इसी के साथ विपक्षक्ष ने इसरो के कम बजट को लेकर सरकार की आलोचना भी की है. वैज्ञानिकों के वेतन को बढ़ाए जाने को लेकर भी विपक्षी नेताओं ने आवाज उठाई. 

calender
20 September 2023, 09:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो