World Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट फैंस के लिए आई अच्छी खबर, दासुन शनाका ही बने रहेंगे टीम के कप्तान

World Cup 2023: विश्व कप 2023 से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल माना यह जा रहा था कि विश्व कप से पहले दासुन शनाका की कप्तान पद से छुट्टी हो सकती है. लेकिन अब एक नया ट्विस्ट आया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Dasun Shanaka: विश्व कप 2023 से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल माना यह जा रहा था कि विश्व कप से पहले दासुन शनाका की कप्तान पद से छुट्टी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि विश्व कप से पहले दासुन शनाका को कप्तानी छोड़नी होगी.

लेकिन अब एक नया ट्विस्ट आया है. विश्व कप में दासुन शनाका श्रीलंका क्रिकेट टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दासुन शनाका पर भरोसा दिखाया है.

विश्व कप में दासुन शनाका हाथों में होगी श्रीलंका की कमान -

गौरतलब हो कि हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका टीम को भारत के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को 10 विकेट से हार मिली थी. जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि, दासुन शनाका को कप्तानी के पद से हटा दिया जाएगा.

वहीं ऐसा माना जा रहा था कि विश्व कप के लिए दासुन शनाका की जगह ऑलराउंडर धनंजय डी सिल्वा को नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. श्रीलंका क्रिकेट टीम की कमान दासुन शनाका के हाथों में ही रहेगी.

दासुन शनाका का क्रिकेट करियर -

वहीं अगर दासुन शनाका के क्रिकेट करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने श्रीलंका के लिए कुल 67 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 67 मुकाबलों में दाशुन शनाका ने 92.05 की स्ट्राइक रेट और 22.3 की औसत के साथ कुल 1204 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक निकले हैं, जबकि 3 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. दासुन शनाका ने बतौर गेंदबाज वनडे फॉर्मेट में 27 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान शनाका की औसत 34.11 की रही है.

calender
20 September 2023, 09:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो