World Cup 2023: विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हुआ यह स्टार गेंदबाज

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारतीय सरजमीं होना है. लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड टीम को एक तगड़ा झटका लगा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Tim Southee Injury: 5 अक्टूबर से वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारतीय सरजमीं होना है. लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में फील्डिंग करते समय अपने दाएं हाथ के अंगूठे को चोटिल कर बैठे थे. अब उन्हें ठीक होने के लिए सर्जरी करानी से गुजरना पड़ेगा.

ऐसे में साउदी का विश्व कप में खेलना अब काफी मुश्किल नजर आ रहा है. टिम साउदी को जब चौथे वनडे मुकाबले में जो रूट का कैच पकड़ने की कोशिश में चोट लगी थी तो साउदी काफी दर्द में भी नजर आए थे. इसके बाद साउदी मैदान से भी बाहर चले गए थे. मुकाबला खत्म होने के बाद साउदी के अंगूठे का जब स्कैन कराया गया तो पता चला कि अंगूठा फ्रेक्चर हो गया है. अब इसे ठीक करने के लिए साउदी को सर्जरी से गुजरना पड़ेगा.

वहीं कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने टिम साउदी की चोट को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि, "हम सभी यह उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी सर्जरी सफल रहे. साउदी के दाएं अंगूठे में कुछ पिन और स्क्रू डाले जाएंगे. ऐसे में यह देखा जाएगा की वह इस दर्द को सहन कर पाते हैं या नहीं. क्योंकि वह दुबारा वापसी करेंगे तो ऐसे में उन्हें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. विश्व कप में हमारा पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड से है और हमें उम्मीद है कि वह तब तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे."

वनडे सीरीज खेलने बांग्लादेश पहुंची न्यूजीलैंड टीम -

बता दें कि विश्व कप में हिस्सा लेने से पहले इस समय न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के दौरे पर है. जहां वह 21 सितंबर से 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. इस सीरीज में विश्व कप के लिए घोषित की गई टीम के 5 सदस्य खेलते हुए नजर आएंगे.

विश्व कप का आगाज होने से पहले न्यूजीलैंड टीम को 2 अभ्यास मुकाबले भी खेलने हैं, जिसमें पहला मुकाबला 29 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ और दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ खेला जाएगा.

calender
20 September 2023, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो