World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका को लगा करारा झटका, विश्व कप से बाहर हुआ ये स्टार तेज गेंदबाज

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में होना है. इस मेगा इवेंट से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को तगड़ा झटका है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Anrich Nortje Injury: वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में होना है. इस मेगा इवेंट से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को तगड़ा झटका है. दरअसल, एर्निक नॉर्खिया चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए एर्निक नॉर्खिया का विश्व कप से बाहर होना एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से करेगी. दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में मुकाबला आयोजित किया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीकी टीम को लगा तगड़ा झटका -

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एर्निक नॉर्खिया लोअर बैक इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं. इससे पहले एर्निक नॉर्खिया ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे. दरअसल दक्षिण अफ्रीका के लिए एर्निक नॉर्खिया लिमिडेट ओवर फॉर्मेट में शानदार गेंदबाज के रूप में उभरे हैं. खासकर नॉर्खिया ने अपनी रफ्तार और विकेट निकालने की काबिलियत से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

एर्निक नॉर्खिया का करियर -

वहीं अगर एर्निक नॉर्खिया के करियर पर नजर डाली जाए तो नॉर्खिया ने 22 वनडे मुकाबलों में 27.27 की औसत से 36 विकेट अपने नाम किए हैं. बता दें कि एर्निक नॉर्खिया चोट की वजह से विश्व कप 2019 भी नहीं खेल पाए थे. वहीं नॉर्खिया को एक बार फिर से निराश होना पड़ा है. विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम की घोषणा कर दी गई है. दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व तेम्बा बावुमा करते हुए नजर आएंगे.

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम -

तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, सिसंदा मगला, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और रासी वैन डेर डूसन.

calender
20 September 2023, 08:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो