NCB Raid: गुजरात, राजस्थान से 230 करोड़ की ड्रग्स के साथ 13 गिरफ्तार

NCB Raid: राजस्थान के सिरोही और जोधपुर, गांधीनगर के पिपलाज गांव और गुजरात के भक्तिनगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इकाइयों पर छापे मारे गए.

JBT Desk
JBT Desk

NCB Raid: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक संयुक्त अभियान चलाया. जिसमें गुजरात और राजस्थान में कथित तौर पर 230 करोड़ मूल्य का मेफेड्रोन रखने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एटीएस को मिली गुप्त जानकारी के बाद शुक्रवार को छापेमारी की गई.

230 करोड़ की ड्रग्स

जानकारी के मुताबिक, "एटीएस ने 22.028 किलोग्राम मेफेड्रोन और 124 किलोग्राम तरल मेफेड्रोन बरामद किया है, जिसकी कुल कीमत 230 करोड़ है. राजपुरोहित को गांधीनगर में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था और एनानी को सिरोही से पकड़ा गया था." कहा गया है कि राजस्थान के सिरोही और जोधपुर के साथ-साथ गांधीनगर के पिपलाज गांव और गुजरात के अमरेली जिले के भक्तिनगर औद्योगिक क्षेत्र में छापे मारे गए. 

पूरे मामले की जांच जारी 

जांच में पाया गया कि राजस्थान में एक औद्योगिक इकाई में मेफेड्रोन के उत्पादन में शामिल होने के आरोप में 2015 में डीआरआई द्वारा पकड़े जाने के बाद एनानी सात साल तक जेल में था. जानकारी दी गई कि सभी आरोपी जुड़े हुए थे और वलसाड जिले के वापी औद्योगिक क्षेत्र में एक कंपनी से कच्चा माल प्राप्त कर रहे थे. इसमें कहा गया है कि उनके दवा उत्पादन की अवधि, क्या उनकी पिछली बिक्री हुई है, और पूरे ऑपरेशन में और कौन शामिल हो सकता है, इसकी जांच जारी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स ते मुताबिक, राजस्थान के जालौर जिले के भीनमाल और जोधपुर जिले के ओसियां ​​में स्थित तीन प्रयोगशालाओं से कुल 149 किलोग्राम मेफेड्रोन या 'म्याऊं म्याऊं' (पाउडर और तरल दोनों रूप में), 50 किलोग्राम एफेड्रिन और 200 लीटर एसीटोन बरामद किया गया था.  

calender
28 April 2024, 08:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो