New Year 2024 : नए साल के जश्न मनाने में पड़ेगी अड़चन, दिल्ली-गुरुग्राम सहित लखनऊ पुलिस की है ये तैयारी

New Year 2024 : नए साल के जश्न के दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिति से बचने के लिए शासन-प्रशासन भी सतर्क है. दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, लखनऊ समेत देश के कई शहरों में पुलिस ने अलर्ट जारी किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Police Security Alert : आज साल 2023 का आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर है और लोग नए साल 2024 का स्वागत करने के लिए तैयारी कर रहे हैं. दुनिया भर में लोग नए साल के जश्न को मनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. हर कोई आज पार्टी के मूड में नजर आ रहा है. भारत में हर ओर न्यू ईयर पार्टी को लेकर सजावट की जा रही है. वहीं पार्टी के दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिति से बचने के लिए शासन-प्रशासन भी सतर्क है. दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, लखनऊ समेत देश के कई शहरों में पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. वहीं यातायात के नियमों की अनदेखी पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

दिल्ली में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर रोक

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नए साल को लेकर कई सख्त नियम बनाए हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ स्थानीय पुलिस के जवान दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में स्ट्रैटेजिक पॉइंट्स पर तैनात रहेंगे. अगर किसी ने शराब पीकर गाड़ी चलाई और बुरा बर्ताव करने की कोशिश की तो इस पर सख्त एक्शन लिया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस इस बात का भी ध्यान रखेगी कि ट्रैफिक कंट्रोल में रहे और कोई सड़क पर स्टंट बाजी या शराब पीकर हुड़दंग न मचाएं.

गुरुग्राम में पुलिस ने जारी किया अलर्ट

गुरुग्राम में पुलिस न्यू ईयर पार्टी के दौरान कानून व्यवस्था, सुचारू व सुगम, नया साल शांतिपूर्वक तरीके विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं. वहीं सभी आयोजनों स्थलों सहित विभिन्न जगहों पर पुलिसबल तैनात रहेंगे. वहीं पब बार संचालकों को पब बार समय पर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

लखनऊ पुलिस ने दिया निर्देश

नए साल के जश्न के लिए लखनऊ पुलिस ने निर्देश जारी किया है. न्यू ईयर पार्टी के दौरान 103 पुलिस बैरिकेडिंग, डिंक एंड ड्राइव के लिए 100 चेकिंग प्वाइंट, पेट्रोलिंग के लिए 130 मोबाइल पार्टी, 100 से ज्यादा डायवर्जन लगाए गए हैं. वहीं रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर और तेज आवाज में गाने बजाने पर रोक है.

calender
31 December 2023, 08:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो