Myanmar soldiers: म्यांमार से भागकर मिजोरम पहुंचे 151 सैनिक, असम रायफल्स ने सुरक्षित हिरासत में लिया

Myanmar soldiers: म्यांमार में कई महीनों से चल रहे गृहयुद्ध के बीच म्यांमार सैनिक शिविरों के ऊपर अराकन पुलिस ने हमला कर दिया है, जिसके बाद सेना के जवानों को अपनी जान बचाने के लिए भारत की सीमा में घुसना पड़ा.

Sachin
Sachin

Myanmar soldiers: म्यांमार में एक सशस्त्र जातीय समूह ने अचानक सैनिक शिविर पर हमला कर दिया, जिसके कारण सेना के 151 जवानों को अपनी जान बचाने के लिए अपने मुल्क से भागकर मिजोरम के लांग्टलाई जिले में आ गए हैं. असम रायफल्स ने इस बात जानकारी दी है कि कुछ कुछ सैनिक म्यांमार की सीमा पार करके देश की सीमा में आ गए हैं. जिन्हें अब सुरक्षित हिरासत में रखा गया है.

अराकन पुलिस ने म्यांमार पर सेना किया हमला  

असम रायफल्स ने बताया कि शुक्रवार को इंटरनेशनल सीमा के पास अराकन सैनिकों ने म्यांमार सैन्य शिविरों पर हमला कर दिया. जिसके बाद अपनी जान बचाने म्यांमार सैनिकों ने मिजोरम के लॉन्ग्टलाई जिले में पहुंच गए. अधिकारियों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय सीमा के पास अराकन और म्यांमार सेना के बीच जमकर गोलीबारी हो रही है. उन्होंने भारत की सीमा को पार कर पहुंचे सैनिकों की हालत गंभीर है. जिसके बाद असम रायफल्स ने अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है. 

विदेश मंत्रालय ने म्यांमार सेना से की बातचीत 

अधिकारियों ने कहा कि सीमा पार करने के बाद सेना के जवान फिलहाल असम रायफल्स के पास सुरक्षित हिरासत में हैं. लेकिन अब कहा जा रहा है कि भारत जल्द ही सेना के जवानों को म्यांमार भेजने की तैयारी कर रहा है. इस बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय और म्यांमार के बीच लगातार बातचीत चल रही है.  

calender
31 December 2023, 07:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो