Mann Ki Baat : आज पीएम मोदी के कार्यक्रम मन की बात का 108वां एपिसोड, फिट इंडिया पर होगी चर्चा

Mann Ki Baat 108th Episode : आज पीएम मोदी रेडियो प्रोग्राम मन की बात कार्यक्रम के 108वें एपिसोड को संबोधित करेंगे. आज के इस कार्यक्रम में फिट इंडिया पर चर्चा की जाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Mann Ki Baat 108th Edition : देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 31 दिसंबर को रेडियो प्रोग्राम मन की बात कार्यक्रम के आखिरी संस्करण को संबोधित करेंगे. ये एपिसोड साल 2023 का आखिरी एपिसोड है और आज इसमें फिट इंडिया टॉपिक पर चर्चा की जाएगी. इस बारे में 18 दिसंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी गई थी. पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा था कि फिट इंडिया एक ऐसा मुद्दा है, जो हमारे युवाओं के दिल के करीब है. उन्होंने नमो ऐप पर अपने विचार और सुझाव शेयर करने का आग्रह किया था.

मन की बात का 108वां एपिसोड

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के 108वें एपिसोड पर देश को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में नए हेल्थ स्टार्टअप और भारतीय व्यायाम शैली से जुड़े युवा अपनी जर्नी और अनुभव को साझा करेंगे. वहीं पीएम मोदी ट्रेडिशनल फूड के माध्यम से न्यूट्रिशन और मेडिटेशन-योगा के जरिए आध्यात्मिक सेहत को बढ़ावा देने वाले युवाओं से बात भी करेंगे. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में न्यू ईयर, 5 राज्यों के चुनावी नतीजों और संसद के तीनों क्रिमिनल बिल व लोकसभा चुनाव पर बात कर सकते हैं.

कब हुई फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत

पीएम मोदी ने 29 अगस्तस 2019 को फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की थी. इस दिन खेल दिवस भी मनाया जाता है. फिट इंडिया मूवमेंट का उद्देश्य देश के नागरिकों को और विशेष रूप से छात्रों के जीवन में फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ावा देना है. हर किसी को अपने शरीर को फिट रखने के लिए योगा औऱ व्यायाम करना चाहिए. इससे स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं होती है.

calender
31 December 2023, 06:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो