Ram Mandir : पीएम मोदी ने दिया 4 करोड़ गरीबों को पक्का मकान, 22 जनवरी का है लोगों को इतंजार

Ram Mandir : पीए मोदी ने अयोध्या में लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इतंजार कर रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पक्का घर सिर्फ रामलला को नहीं देश के 4 करोड़ गरीब को भी मिला है.
  • पीएम मोदी ने लोगों को बड़ी सौगात दी.

Ram Mandir: पीएम मोदी ने लोगों को बड़ी सौगात दी साथ ही शनिवार (30 दिसंबर) को 8 किमी लंबा रोड शो किया. इसके बाद पीएम ने यहां अयोध्या स्टेशन का लोकार्पण किया और फिर वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाई. लोकार्पण के बाद पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पिछले 9 साल में भारत में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी का अभूतपूर्व विस्तार हुआ है.

पीएम ने कहा कि आने वाले 22 जनवरी के जिस क्षण की प्रतीक्षा में पूरा देश अधीर है, आकुल है. विनम्र भाव से हाथ जोड़ते हुए उन्होंने 140 करोड़ भारतवासियों से प्रार्थना की कि वे संकल्प लें कि जब अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला विराजमान हो तो अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं.

550 साल किया इतंजार

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कहा है कि किसी की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की इच्छा है, लेकिन ऐसा संभव नहीं हैं, रामभक्तों से प्रार्थना है कि वे 22 जनवरी को विधि-विधान से कार्यक्रम संपन्न होने पर 23 जनवरी के बाद अपनी सुविधानुसार अयोध्या आएं ताकि सुरक्षा और व्यवस्था के लिए कोई चुनौती न खड़ी हो, कहा कि प्रभु राम को तकलीफ हो ऐसा तो रामभक्त नहीं कर सकते हैं. भव्य राम मंदिर सदा के लिए देशवासियों ने जब 550 साल इंतजार किया है तो कुछ दिन और कल लें.

4 करोंड़ लोगों को मिला पक्का मकान 

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि, एक समय था जब इसी अयोध्या में रामलला विराजमान थे, अब उनको पक्का घर मिल गया है पक्का घर सिर्फ रामलला को नहीं देश के 4 करोड़ गरीब को भी मिला है. आज हम लोग हर घर में पानी पहुंचा रहे हैं. हर घर में पानी पहुंचाने के लिए पानी की 2 लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई हैं.

calender
31 December 2023, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो