NIA Raid: बिहार-झारखंड में NIA की 7 जगहों पर छापेमारी, 2018 के नरेश सिंह हत्या कांड से जुड़ा है मामला

8 जून को राष्ट्रीय जांच एजेंसी नक्सलियों द्वारा 2018 में नरेश सिंह भोक्ता की नृशंस हत्या के सिलसिले में बिहार और झारखंड में सात स्थानों पर तलाशी ली है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • NIA ने 2018 में नक्सलियों से जुड़े हत्या के मामले में झारखंड-बिहार में 7 जगहों पर रेड

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को यानी 8 जून को झारखंड और बिहार के 7 जगहों पर एक साथ तलाशी ली है। एनआईए ने नरेश सिंह भोक्ता की हत्या के सिलसिले में नक्सलियों और उनसे जुड़े लोगों पर कार्रवाई की।

इस मामले में NIA ने बिहार के गया और औरंगाबाद जिले में छापेमारी की। इसके अलावा झारखंड के पलामू जिले में आरोपियों और संदिग्ध व्यक्तियों के ठिकानों पर तलाशी ली गयी।

पांच गिरफ्तार कमांडरों और दो संदिग्ध ओवर ग्राउंड वर्कर्स और नक्सलियों के समर्थकों के आवासीय परिसरों में तलाशी की गई, और इसमें विभिन्न डिजिटल उपकरणों जैसे मोबाइल फोन, और सिम कार्ड, आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ जब्त किए गए।

NIA ने पिछले साल 24 जून को इस मामले को बिहार पुलिस से अपने हाथ में लिया था। मामले में अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बता दें कि 2 नवंबर, 2018 की रात को भोक्ता का अपहरण कर लिया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी। उसका शव बिहार में औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के बधाई बिगहा गांव के पास मिला था। जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी।

calender
08 June 2023, 12:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो