Odisha Train Accident: बालासोर रेल हादसे में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, घटनास्थल का किया दौरा

Odisha Train Accident: भारतीय रेलवे ने रविवार को ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच के लिए सीबीआई की सिफारिश की थी। इसके बाद जांच एजेंसी ने आज ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पटरियों और सिग्नल रूम का दौरा किया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की जांच सीबीआई (CBI) ने अपने हाथ में ले ली है। मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई इस हादसे की जांच करने के लिए शिकायत दर्ज कर ली है। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि टीम ने घटनास्थल पहुंचकर हादसे की जगह का दौरा किया। इस हादसे में अब तक करीब 278 लोगों ने जान गंवाई है, वहीं एक हजार से अधिक लोग घायल हुए है।  

जांच एजेंसी ने रेल मंत्रालय से अनुरोध करते हुए कहा कि ओडिशा सरकार की सहमति और केंद्र सरकार के आदेशों पर कोरोमंडल एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी से संबंधित ट्रेन दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि ये ट्रेन हादसा दो जून को ओडिशा के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास हुआ था। 

सीबीआई ने हादसे जांच अपने हाथ में ली 

मंगलवार को सीबीआई ने बालासोर ट्रेन हादसे की जांच शुरू करने के लिए सबसे पहले घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान सीबीआई की एक टीम ने सिग्नल रूम और रेल पटरियों दौरा किया। इसके साथ ही संबंधि​त आधिकारियों से पूछताछ की। वहीं घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम एक टीम ने भी सिग्नल रूप के कर्मचारियों बात की और अन्य अपकरणों से घटनास्थल की जांच की। 

रेल मंत्री ने बाहरी हस्तक्षेप की आशंका जताई थी

सीबीआई बालासोर ट्रेन हादसे की हर एंगल से जांच करेंगी। इस हादसे के पीछे रेलवे ने तोड़फोड़ या बाहरी हस्तक्षेप की आशंका जाहिर की थी। इस हादसे के बाद तीन जून को ओडिशा पुलिस ने बालासोर राजकीय रेलवे पुलिस थाने में केस दर्ज किया था। इसके अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण ये दुर्घटना हुई है।

calender
06 June 2023, 06:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो