Odisha Train Accident: बालासोर रेल हादसे में परिजनों को गंवाने वाले बच्चों की मदद को आगे आए वीरेंद्र सहवाग, शिक्षा का उठाएंगे भार

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर बड़ी घोषणा की है। वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इस दुखद रेल हादसे में माता-पिता को खो चुके बच्चों को मुफ्त शिक्षा और रहने की पूरी सुविधा प्रदान करेंगे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर बड़ी घोषणा की है। वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इस दुखद रेल हादसे में माता-पिता को खो चुके बच्चों को मुफ्त शिक्षा और रहने की पूरी सुविधा प्रदान करेंगे। सहवाग ने रेल हादसे की एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा कि यह तस्वीर लंबे समय तक हमारे जेहन में रहेगी।

गौरतलब हो कि शुक्रवार 2 जून को ओडिशा में तीन ट्रेन (दो पैसेंजर ट्रेन और एक मालगाड़ी) हादसे का शिकार हो गईं थी। इसमें शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल हैं। इस भीषण हादसे में करीब 288 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं करीब 1100 लोग घायल हो गए। दिल को झंझोड़ देने वाले इस हादसे के बाद देशभर के लोगों ने दुख जाहिर किया था।

पीड़ित बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगे सहवाग -

ऐसे में वीरेंद्र सहवाग ने भी पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। उन्होंने यह घोषणा की कि उनका इस रेल हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा और रहने की सुविधा प्रदान करेंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने इस हादसे की एक तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, "यह तस्वीर हमें लंबे समय तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं कि इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं। मैं ऐसे बच्चों को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में मुफ्त शिक्षा दूंगा।"

कई खिलाड़ियों ने जताया था दुख -

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा समेत कई अन्य खिलाड़ियों ने ओडिशा का बालासोर में हुए इस विनाशकारी रेल हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की थी। विराट कोहली 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले WTC (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) फाइनल के लिए भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में मौजूद हैं। कोहली ने घायलों लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

calender
05 June 2023, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो