WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया को लगा जोरदार झटका, तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मात्र 3 दिन बचे हैं। बुधवार 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल के मैदान में दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने स्क्वाड में एक बदलाव किया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले WTC (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) फाइनल में मात्र 3 दिन बचे हैं। बुधवार 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल के मैदान में दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने स्क्वाड में एक बदलाव किया है। चोट की वजह से जोश हेजलवुड को रिप्लेस कर ऑस्ट्रेलिया ने माइकल नेसर को स्क्वाड में शामिल किया है।

WTC के फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को जोरदार झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस बड़े मुकाबले से पहले ही टीम से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने हेजलवुड की जगह माइकल नेसर को खेमे में शामिल किया है। हेजलवुड एड़ी की चोट से परेशान हैं।

आईपीएल 2023 के कुछ ही मुकाबलों में लिया था हिस्सा -

गौरतलब हो कि कि तेज गेंदबाज हेजलवुड अभी भी एड़ी की चोट से परेशान रहे हैं। इसी के चलते उन्हें इस अहम मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। हेजलवुड आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। वह आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत में ही चोटिल हो गए थे। हालांकि पहला हाफ मिस करने के बाद हेजलवुड ने वापसी करते हुए बैंगलोर के लिए मुकाबले खेले, लेकिन वह फिर से चोटिल होकर वापस स्‍वदेश लौट गए।

माइकल नेसर का काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन -

ज्ञात हो कि माइकल नेसर ने हाल के दिनों में काउंटी चैंपियनशिप में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। माइकल नेसर ने 5 मुकाबलों में कुल 19 विकेट हासिल किए थे। साथ ही ससेक्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन शतकीय पारी भी खेली। अपने करियर में माइकल नेसर ने सिर्फ दो टेस्ट मैच ही खेले हैं। माना जा रहा है कि फाइनल मुकाबले में उनको पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है।

WTC फाइनल के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम -

ऑस्ट्रेलिया -

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लायन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

भारत -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, केएस भरत (विकेकीपर), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार।

calender
04 June 2023, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो