विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ये कंगारू गेंदबाज कर सकता गिल को परेशान, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताई सबसे बड़ी कमजोरी

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का कहना है कि अगर कंगारू गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करेंगे तो बाकी बल्लेबाजों की तरह ही शुभमन गिल को भी इंग्लैंड में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

calender
04 June 2023, 05:25 PM IST

शुभमन गिल इस समय बेहद उम्दा फॉर्म से गुजर रहे हैं, क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में इस भारतीय बल्लेबाज की तूती बोल रही है। आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 भी गिल के लिए बेहद यादगार रहा और इस दौरान उन्होंने कुल 890 रन जड़े। ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी गिल से भारतीय टीम को बहुत उम्मीदें हैं। वहीं इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी ग्रेग चैपल का यह मानना है कि WTC फाइनल में मिचेल स्टार्क गिल के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

ग्रेग चैपल ने बताई गिल की सबसे कमजोरी -

गौरतलब है कि ग्रेग चैपल ने एक शो में बात करते हुए शुभमन गिल की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि, "कुछ चीजें ऐसी हैं जो शुभमन गिल पारी की शुरुआत में करते हैं, जिसकी वजह से ऑफ स्टंप के आसपास की गेंदें उनको परेशान करती हैं। इसके साथ ही अगर गेंद थोड़ा बाउंस करती हैं, तो गिल विकेट के पीछे बल्ले का अंदरूनी किनारा देने से अपने आपको नहीं रोक पाते हैं। हालांकि गिल एक अच्छे खिलाड़ी हैं। अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं करेंगे, तो यकीनन वह उनको सबक सिखाएंगे।"

गिल को मिचेल स्टार्क से सतर्क रहने की जरूरत -

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि शुभमन गिल को मिचेल स्टार्क काफी तंग कर सकते हैं। पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने कहा कि, "शुभमन गिल पहले भी इंग्लैंड में रह चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करेंगे, तो बाकी बल्लेबाजों की तरह गिल भी संघर्ष करते हुए नजर आएंगे। जो गेंदबाज अपनी अधिक पेस के कारण उनको सबसे ज्यादा परेशान करेगा वो मिचेल स्टार्क हैं। किसी भी बल्लेबाज को स्टार्क परेशान कर सकते हैं। उनकी अतिरिक्त पेस के सामने अच्छे से अच्छा बल्लेबाज आउट हो जाता हैं। थोड़ा सा ज्यादा बाउंस अच्छे से अच्छे बल्लेबाज को भी आउट करवा देता है और मुझे यह लगता है कि जोश हेजलवुड अगर फिट होते हैं, तो वह शुभमन गिल के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित होंगे।"

calender
04 June 2023, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो