BAN vs AFG: शाकिब अल हसन टेस्ट टीम से हुए बाहर, लिटन दास संभालेंगे बांग्लादेश की कमान

14 जून से होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश टीम की कमान लिटन दास को सौंपी गई है। शाकिब अल हसन अंगुली में चोट की वजह से छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

14 जून से होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश टीम की कमान लिटन दास को सौंपी गई है। शाकिब अल हसन अंगुली में चोट की वजह से छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश ने 15 सदस्‍यीय टीम में दो अनकैप्‍ड खिलाड़ी मुस्‍फीक हसन और शहादत हुसैन को टीम में शामिल किया है।

वहीं जाकिर हसन की भी टीम में वापसी हुई है। वह अप्रैल महीने में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। जब जाकिर को मार्च में पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया था तो उनके अंगूठे में चोट लग गई थी।

जाकिर की वापसी की वजह से शदमान इस्‍लाम को टीम में जगह नहीं मिली। इसके अलावा रज्जौर रहमान राजा भी टीम में अपनी जगह बनाने असफल रहे। शहादत साल 2020 में अंडर-19 विश्‍व कप में जीत दर्ज करने वाली टीम का हिस्‍सा थे।

मुस्फीक हसन ने पक्की की टीम में जगह -

बांग्लादेश की टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज मुस्‍फीक हसन पर भरोसा दिखाया है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। राष्‍ट्रीय क्रिकेट लीग 2022-23 में मुस्फीक ने 15.92 की औसत के साथ 25 विकेट हासिल किए थे। ढाका डिवीजन के खिलाफ मुश्फिक ने 71 रन खर्च कर 8 विकेट चटकाए थे। यह बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में महज तीसरा 8 विकेट हॉल है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 10 जून को पहुंचेगी बांग्लादेश -

गौरतलब हो कि अफगानिस्‍तान की टीम दो बार बांग्‍लादेश का दौरा करेगी। अफगानिस्तान की टीम 10 जून को बांग्लादेश पहुंचेगी। 14 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के बाद अफगानिस्तान जुलाई महीने में वनडे और टी20 सीरीज खेलने आएंगे। अफगानिस्तान की टीम का शेर-ए-बांग्‍ला क्रिकेट स्‍टेडियम में रविवार से ट्रेनिंग कैंप लगाया गया है।

बांग्लादेश स्क्वॉड -

लिटन दास (कप्‍तान), तमीम इकबाल, नजमुल हुसैन शंतो, जाकिर हुसैन, मोमिनुल हक, मुशफिकर रहीम , मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्‍लाम, खालिद अहमद, इबादत हुसैन, तस्‍कीन अहमद, शोरिफुल इस्‍लाम, महमूदुल हसन जॉय, मुस्‍फीक हसन, शहादत हुसैन।

calender
05 June 2023, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो