Odisha Weather Update: ओडिशा में 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, 10 जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी

Odusha Weather Update: ओडिशा में बारिश का कहर लगातार जारी है ऐसे में मौसम विभाग ने 3 अक्टूबर तक भारी बारिश होने की संभावना बताई है. तो वहीं 10 जिले ऐसे हैं जहां पर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • ओडिशा में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है.

Odisha Weather Update: ओडिशा में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की संभावना केवल ओडिशा में ही नहीं बल्कि बिहार, झारखंड, निकोबार द्वीप, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, व आदि ऐसी जगह हैं जहां पर लगातार 3 अक्टूबर तक बारिश का कहर देखा जायेगा और मौसम विभाग ने इसकी जानकारी पहले से ही दे दी है. इसके अलावा यूपी के जिलों में बारिश अभी थमी हुई है. मौसम विभाग ने आज से कई राज्यों में बारिश का नया दौर शुरू होने की भविष्यवाणी की है.

शुक्रवार को हुई इन इलाकों में बारिश

केरल में गुरुवार से लगातार हो रही बारिश के कारण शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में जलभराव और यातायात  जाम हो गया. लगातार बारिश के मद्देनजर भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 10 जिलों पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर , मलप्पुरम, कोझीकोड, कन्नूर और कासरगोड में येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार रात से राज्य के विभिन्न हिस्सों में तेज हवाओं के साथ लगातार बारिश देखी गई.

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया है कि बलांगीर, सोनपुर, बरगढ़, संबलपुर, झारसुगुडा, देवगढ़. सुंदरगढ़, अनुगुल, केंदुझर और मयूरभंज इन जिलों में 3 अक्टूबर तक ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर तक तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

पिछले कुछ दिनों सें बारिश का कहर लगातार जारी था जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई . तो वहीं लाखों की संख्या में लोग अपने घर से बेघर हो गए थे. इसके अलावा करोड़ों रुपये का लोगों को नुकसान झेलना पड़ा.

calender
30 September 2023, 06:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो