PM मोदी ने OBC वाले बयान पर राहुल बोले- छोटे या बड़े की मानसिकता को ही बदलना है

Rahul Gandhi Targeted PM Modi: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए लिखा कि, छोटे या बड़े की मानसिकता को ही बदलना है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rahul Gandhi Targeted PM Modi: प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने करीब डेढ़ घंटे लंबे भाषण का ज्यादातर हिस्सा कांग्रेस और उनके नेताओं पर ही रहा. साथ ही विपक्ष के जातिगत जनगणना के नेरेटिव पर हमला करते हुए कहा कि खुद OBC हैं.

इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर (X) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, प्रधानमंत्री इस बीच अक्सर कह रहे थे देश में सिर्फ दो जातियां हैं - अमीर और गरीब, मगर आज संसद में उन्होंने खुद को ‘सबसे बड़ा OBC’ बताया.

आगे उन्होंने लिखा कि, किसी को छोटा और किसी को बड़ा समझने की इस मानसिकता को बदलना ज़रूरी है. OBC हों, दलित हों या आदिवासी, बिना गिनती के उन्हें आर्थिक और सामाजिक न्याय नहीं दिलाया जा सकता. मोदी जी इधर उधर की इतनी बातें करते हैं, तो गिनती से क्यों डरते हैं?"

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि, "पीएम मोदी एक ही भाषण बार-बार दोहरा रहे हैं. मुझे समझ नहीं आ रहा कि वह थक गए हैं या कुछ हो गया है. हम पीएम की वक्तृत्व प्रतिभा का सम्मान करते हैं." लेकिन आज यह निम्न रूप में था, मुझे लगता है.

आग उन्होंने कहा कि, हम कह रहे थे कि हमें बहुत अधिक उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए क्योंकि वह वही भाषण दे रहे हैं...नेहरू जी की मृत्यु 60 साल पहले हो गई थी, लेकिन वह उनके बारे में बोलते हैं. पीएम मोदी को क्या हो गया है? मुझे लगता है कि उसे ताज़ा ऊर्जा की ज़रूरत है."

calender
05 February 2024, 11:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो