Operation Ajay: इजरायल से चौथी फ्लाइट भारत के लिए रवाना, 274 नागरिक है सवार

Operation Ajay: ऑपरेशन अजय के त​हत इजरायल में फंसे भारतीयों को वापस लाया जा रहा है. शनिवार देर रात को 274 भारतीय नागरिकों को लेकर चौथी उड़ान इजरायल के तेल अवीव से बारत के लिए रवाना हुई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Operation Ajay: इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन अजय चलाया हुआ है. इस अभियान के तहत शनिवार देर रात को 274 भारतीयों को लेकर चौथी उड़ान ने इजरायल के तेल अवीव उड़ान भरी है. इससे पहले ऑपरेशन अजय के तहत तीसरी फ्लाइट शनिवार देर रात इजरायल से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. इस विमान से 197 भारतीय नागरिकों को इजरायल से सुरक्षित वापस लाया गया है. बता दें कि  ऑपरेशन अजय के तहत अब तक 644 लोगों की वतन वापसी हो चुकी है.

एस जयशंकर ने दी जानकारी 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि  इजराइल से भारत के लिए रवाना होने वाली ये एक दिन के अंदर दूसरी फ्लाइट है. उन्होंने लिखा, 'ऑपरेशन अजय दिन की दूसरी उड़ान 274 यात्रियों को लेकर तेल अवीव से रवाना हुई.'

तीसरी उड़ान से 197 भारतीयों की वापसी

इससे पहले इस अभियान के तहत तीसरी फ्लाइट शनिवार देर रात तेल अवीव से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. विमान में 197 भारतीय नागरिक सवार थे. जिन्हें इजरायल के अलग-अलग शहरों से सुरक्षित भारत लाया गया है. ऑपरेशन अजय के तहत अब तक 644 लोगों को इजरायल से सुरक्षित भारत लाया गया है.

calender
15 October 2023, 07:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो