'भारत में मुस्लमानों के साथ जर्मन के यहूदियों की तरह किया जा रहा सलूक', बिधूड़ी के बयान पर औवैसी का पलटवार

Owaisi On Ramesh Bidhudi: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली को लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अमर्यादित बयान दिया था. इस मामले में एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर तंज कसा है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • बीएसपी सांसद दानिश अली को लेकर रमेश बिधूड़ी ने बोला था अपशब्द.
  • रमेश बिधूड़ी के इस बयान को लेकर बीजपी पर हमलावर हो रहा विपक्ष.
  • एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवैसी ने भी बीजपी पर कसा तंज.

Owaisi On Ramesh Bidhudi: सदन के विशेष सत्र के आखिरी दिन की कार्यवाही के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा में दिए गए बयान को लेकर राजनीतिक घमासान छिड़ चुका है. अब इस मामले पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी सांसद के वायरल वीडियो में 'चौंकाने वाला' कुछ नहीं है. यही आगे चलकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष बनेंगे.

लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को लेकर बीजेपी सांसद द्वारा बोले गए अपशब्द पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "भाजपा एक अथाह खाई है, इसलिए हर दिन एक नया निचला स्तर मिल जाता है. मुझे भरोसा है कि इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी. संभावना है कि आगे इसे भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा. आज भारत में मुसलमानों के साथ वैसा ही सुलूक हो रहा है, जैसा हिटलर के जर्मनी में यहूदियों के साथ किया जाता था मेरा सुझाव है कि जल्द इस वीडियो को अरबी में डब करें और अपने हबीबियों को भेजें."

बिधूड़ी के बयान पर भड़का विपक्ष

दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की असंसदीय और अपमानजनक टिप्पणी को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है. सभी विपक्षी पार्टियां बीजेपी को घेरने में जुट गई है. यहां तक कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी इस टिप्पणी पर आपत्ति जताई है. मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा, “बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का बयान निंदनीय है. ये सिर्फ दानिश अली का नहीं बल्कि पूरी संसद का अपमान है. नई संसद की शुरुआत इस तरह की अमर्यादित भाषा के साथ हुई. पीएम मोदी क्या आपने ये बयान सुना? बिधूड़ी की भाषा ही बीजेपी की भाषा है.”

वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा, "पीएम मोदी क्या आपके साथ संसद में आतंकवादी बैठते हैं? क्या आरएसएस में यही भाषा और संस्कार सिखाए जाते हैं? मैंने तो सिर्फ मणिपुर हिंसा का मामला उठाया था तो मुझे निलंबित कर दिया गया. अब इस गाली-गलौज करने वाले सांसद के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी?"

क्या है यह पूरा मामला?

केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए पांच दिवसीय संसद के विशेष सत्र के आखिरी दिन यानी की गुरुवार, 21 सिंतंबर को लोकसभा में रमेश बिधूड़ी महिला आरक्षण बिल पर बोल रहे थे. इसी दौरान दानिश अली ने टोक दिया. इस पर रमेश बिधूड़ी अपना आपा खो बैठे और उन्हें अपशब्द कहने लगे.

calender
22 September 2023, 04:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो