Pakistan: अफगान प्रवासियों को पाकिस्तान ने दी चेतावनी, कहा- 'देश नहीं छोड़ा तो निकाल कर करेंगे बाहर'

पाकिस्तान सरकार ने अफगानियों सहित सभी अवैध अफगानी अप्रवासियों को पाकिस्तान छोड़ने का अल्टीमेटम दे दिया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan News: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच विवाद कोई नया नहीं है. जब से अफगानिस्तान में सत्ता बदली है और तालिबान ने अपनी जड़ें मजबूत की हैं तब से पाकिस्तान से उसके संबंध खट्टे ही रहे हैं. पाकितान में होने वाले टीटीपी आतंकियों के लगातार हमलों के लिए अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को जिम्मेदार बताता रहा है. हालांकि, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की बातों को सिरे से नकारा है. इसी सब के बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान सरकार ने अफगानियों सहित सभी अवैध अफगानी अप्रवासियों को पाकिस्तान छोड़ने का अल्टीमेटम दे दिया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने साफ कहा है कि अगर पाकिस्तान नहीं छोड़ा तो निकाल बाहर कर दिया जाएगा. 

प्रवासियों को देश छोड़ने के लिए मिला इतना समय

पाकिस्तान ने बिना दस्तावेज वाले विदेशी नागरिकों को 31 अक्टूबर तक देश छोड़ने को कहा है. कहा जा रहा है कि जो इस आदेश को नहीं मानेंगे उनकी संपत्ति जब्त करने का काम 1 नवंबर से शुरू कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह फैसला मंगलवार को नेशनल एक्शन प्लान की टॉप कमेटी की बैठक में लिया गया है.

यह फैसला जिस बैठक में लिया गया है उसकी अध्यक्षता पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर कर रहे थे. पाकिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री मुर्तजा सोलांगी ने बैठक के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि ‘सभी अवैध अप्रवासियों के पास पाकिस्तान छोड़ने के लिए 28 दिन का वक्त है. 

calender
04 October 2023, 09:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो