Nuh Violence Pakistan Connection: नूंह में हिंसा के पीछे पाकिस्तानी कनेक्शन आया सामने , एक यूट्यूबर ने डाले भड़काने वाले वीडियो

पाकिस्तान से तमाम ऐसे पोस्ट और वीडियोज पोस्ट किए गए जिनके बाद नूंह में हिंसा फैली. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Nuh Violence Pakistan Connection: नूंह में हुई  हिंसा के पीछे पाकिस्तानी कनेक्शन होने की बात कही जा रही है. पाकिस्तान से तमाम ऐसे पोस्ट और वीडियोज पोस्ट किए गए जिनके बाद नूंह में हिंसा फैली.  पाकिस्तान के यूट्यूबर ने सरकारी मशीनरी का प्रयोग करते हुए भारत में हिंसा फैलाने में बड़ी भूमिका निभाई. 

मणिपुर के नूंह में हुई 31 जुलाई कि हिंसा में अबतक कई मोड़ सामने आ चुके हैं. इसी बीच हिंसा को लोकर एक पाकिस्तान एंगल भी सामने आया है. नूंह में हिंसा भड़काने के लिए पाकिस्तान से सोशल मीडिया पर लगातार पोस्टें की रही थी. 

जिस पाकिस्तानी यूट्यूबर ने इस हिंसा को भड़काने का प्रयास किया है उसका नाम अहसान मेवाती बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि अहसान मेवाती ने अपने यूट्यूब चैनल से भड़काऊ वीडियो पोस्ट किये हैं. उसने यात्रा के दौरान मोनू मानेसर को मारने का आह्वान किया है. 

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी यूट्यूबर ने अपनी लोक्शन राजस्थान के अलवर की बतायी थी. वह अपने वीडियोज में खुलेआम हिंदुओं को मारने की बात कर रहा है. हिंदुओं के लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए हिंसा को भड़काने की बात कह रहा है. पुलिस अभी भी सोशल मीडिया को खंगालने में लगी हुई है. अभी तमाम राजों से परदा हटना बाकी है. 

calender
05 August 2023, 07:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो